Breaking News

यूपी बोर्ड टॉपर को सीएम योगी से मिला चेक बाउंस, डीएम ने कहा मामला गंभीर , गलती मिली तो कार्रवाई होगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (यूपी बोर्ड) की दसवीं कक्षा के एक टॉपर छात्र को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इनाम के रूप में मिला चेक बाउंस हो गया है. चेक बाउंस होने के बाद दसवीं के इस टॉपर को यूपी के शिक्षा विभाग ने दूसरा चेक जारी किया है. बाराबंकी के यंग स्ट्रीम इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले आलोक मिश्रा ने दसवीं में 93.5 फीसदी अंक हासिल करके जिले में टॉप किया था. वहीं पूरे प्रदेश में वह सातवें स्‍थान पर थे. जिले में टॉप करने पर उन्हें 29 मई को लखनऊ बुलाया गया था.
लखनऊ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आलोक मिश्रा को एक लाख रुपये का चेक बतौर इनाम के तौर पर दिया था. इस चेक पर बाराबंकी के डिस्ट्रिक्ट इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल राजकुमार यादव के हस्ताक्षर भी थे.

आलोक के पिता ने देना बैंक की लखनऊ के हजरतगंज में स्थित शाखा में पांच जून, 2018 को चेक जमा किया था. लेकिन इसके बाद जब काफी समय हो गया और आलोक के खाते में चेक की राशि नहीं आई तब उन्होंने देना बैंक की शाखा के अधिकारियों से इस बाबत संपर्क किया. इस पर उन्‍हें जानकारी दी गई कि उनके द्वारा आलोक के खाते में लगाया गया चेक बाउंस हो गया है.

आलोक ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से चेक मिलने पर वह वाकई बहुत खुश था. उसके पिता ने लखनऊ जाकर देना बैं‍क की शाखा में चेक लगाया था. लेकिन चेक जमा करने के दो दिन बाद पता चला कि उनके द्वारा लगाया गया चेक बाउंस हो गया है. उसका कहना है कि इससे उन्‍हें थोड़ी निराशा हुई. बैंक ने चेक बाउंस होने की वजह चेक पर हुए हस्ताक्षर में मिसमैच बताया है.

उधर मामले में डीआईओएस राज कुमार यादव ने बताया कि चेक बाउंस होने की वजह हस्ताक्षर में मिसमैच बताया गया है. आलोक के अलावा दूसरा कोई छात्र ऐसी समस्या लेकर नहीं आया है. छात्र को दूसरा चेक जारी कर दिया गया है. वहीं बाराबंकी के जिलाधिकारी उदय भानू त्रिपाठी ने कहा कि यह बहुत गंभीर मामला है, अगर गलती पाई जाती है तो कार्रवाई होगी.

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...