Breaking News

ईरान से 234 भारतीयों को लेकर जैसलमेर पहुंचा विमान, 131 छात्र और 103 श्रद्धालु

लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण की दहशत के बीच ईरान से 234 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विशेष विमान रविवार सुबह जैसलमेर पहुंचा। यह विमान पहले ईरान से दिल्ली आया और उसके बाद जैसलमेर पहुंचा।

ईरान से लाए गए सभी यात्रियों को एयरपोर्ट से आर्मी एरिया ले जाया जाएगा। आर्मी एरिया में बने आइसोलेशन वार्ड में इनकी स्क्रीनिंग होगी। एयरपोर्ट पर मौजदू सुरक्षा और चिकित्सा की टीमें उनकी देखरेख में जुटी हैं।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बताया कि ईरान से भारत लाए गए लोगों में से 131 छात्र और 103 श्रद्धालु हैं। खबर है कि एक और विमान इटली से जैसलमेर पहुंचा है। विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, ‘राजदूत धामू गद्दाम और ईरान में भारतीय टीम के प्रयासों के लिए उनका शुक्रिया’ ईरानी अधिकारियों का शुक्रिया।’

जैसलमेर लाए गए भारतीयों की ईरान में जांच की गई थी, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके बावजूद एहतियात के तौर पर सभी 234 लोगों को जैसलेमर लया गया है। इन सबकी दोबारा जांच की जाएगी।

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने आमलोगों से अपील की है कि वे भयभीत न हों। इन यात्रियों को 13 मार्च को ही जैसलमेर लाया जाना था, लेकिन यात्रियों की संख्या कम होने के कारण उस दिन उन्हें जैसलमेर नहीं लाया जा सका था।

उसके बाद ईरान में फंसे भारतीयों को रविवार को जैसलमेर लाया गया। ईरान से लाए गए भारतीयों को जैसलमेर में रखने की पूरी तैयारी की गई है। एहतियात के तौर पर सामान्य चिकित्सकीय प्रक्रिया के तहत कुछ दिन इन्हें जैसलमेर के मिलिट्री स्टेशन में स्थित आइसोलेशन कम वेलनेस सेंटर में रखा जाएगा।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...