Breaking News

इलाहाबाद में एक वकील की सरेआम हत्या, प्रदेश में ध्वस्त कानून व्यवस्था का प्रमाण है , भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को रक्तरंजित कर दिया है : अखिलेश यादव

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आज इलाहाबाद में एक वकील की सरेआम हत्या, प्रदेश में ध्वस्त कानून व्यवस्था का प्रमाण है। भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को रक्तरंजित कर दिया है। प्रदेश की जनता भय के माहौल में घुटन महसूस कर रही है और इस सरकार से मुक्ति के लिए छटपटा रही है। सरकार अपराधियों के हाथ का खिलौना बन गयी हैै।
यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद में आज दिन दहाड़े जिस तरह से एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गयी , यह जताता है कि प्रदेश में अपराधी बेखौफ है। मेरठ में नरेन्द्र गुर्जर को हिरासत में बर्बर तरीके से प्रताड़ित किये जाने और फर्जी इनकाउटंर से हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है। 
इसी सप्ताह रायबरेली के लालगंज कोतवाली के पूरे लालू मजरे टिकरान गांव में भाजपा नेता मुकेश प्रजापति की हत्या जैसी घटनायें जंगलराज का उदाहरण है। कानपुर देहात के रसूलाबाद स्थित सलतगंज के गयाराम नेवादा गांव में गुरूवार को रोहित उर्फ पंडित की हत्या कर दी गयी। बहराईच के महसी तहसील के मैकूपुरवा गांव के किसान जगदीश यादव ने कर्ज में डूबकर आत्महत्या कर ली। फुरसतगंज के धिंगई का पुरवा गांव निवासी अब्दुल सत्तार की गेहूं खरीद केंद्र में भूखे प्यासे लाईन में लगने से मृत्यु हो गई। इलाहाबाद के नवाबगंज में निजी स्कूल के बुजुर्ग प्रबंधक अब्दुल रफीक की पीट पीटकर हत्या, फूलपुर नगर पंचायत के भाजपा सभासद पवन केसरी की गोली मारकर हत्या, सहारनपुर में दलित नेता के भाई सचिन वालिया की गोली मारकर हत्या की घटनाएं भाजपा के लिए कलंक है।
पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हत्याओं  की मानों आंधी आ गयी है। अराजकता चरम पर है। कानून व्यवस्था उपहास बन गयी है। सरकार अपराध नियंत्रण में अपनी विफलता को छिपाने के लिए फर्जी इनकाउटंर का सहारा ले रही है। निर्दोष लोगो का उत्पीड़न हो रहा है। इस सरकार में भाजपा नेताओं का भी जानमाल सुरक्षित नही है। राज्य की भाजपा सरकार को फर्जी इनकाउटंरों की जांच के साथ जिन लोगों की निर्मम हत्या हुई है और जिन किसानों ने कर्ज से त्रस्त होकर आत्महत्या की है उनके आश्रितों को 50-50 लाख रूपये प्रत्येक की आर्थिक सहायता के साथ आवास और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देनी चाहिए।
Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...