Breaking News

आप विधायक सोमनाथ भारती को दिल्ली की कोर्ट में पेश करने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी

आम आदमी पार्टी से विधायक सोमनाथ भारती को दिल्ली अदालत में पेश करने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया है। अदालत ने उत्तर प्रदेश पुलिस के जेल अधीक्षक को कहा है कि वह सोमनाथ भारती को 18 जनवरी को दिल्ली में पेश करें। सोमनाथ भारती वर्ष 2016 में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के एक सिक्योरिटी स्टाफ के साथ बदसलूकी करने के मामले में आरोपी हैं।

सोमनाथ भारती फिलहाल उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में न्यायिक हिरासत में जेल में हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने भारती को बीते साेमवार को सरकारी कर्मचारी से बदतमीजी करने और दंगे भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया था। भारती पर आरोप है कि उन्होंने अस्पताल व उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

राउज एवेन्यू स्थित अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट रविन्द्र कुमार पांडे की अदालत ने ‘आप’ विधायक सोमनाथ भारती को पेश करने के लिए गुरुवार को प्रोडक्शान वारंट जारी किया है। अदालत ने यह प्रोडक्शन वारंट सोमनाथ भारती के वकील मोहम्मद इरशाद द्वारा यह बताने पर जारी किया कि भारती फिलहाल उत्तर प्रदेश की जेल में न्यायिक हिरासत में बंद हैं।

अदालत ने संबंधित पुलिस उपायुक्त के माध्यम से यह प्रोडक्शन वारंट संबंधित जेल अधीक्षक तक पहुंचाने को कहा है। अदालत ने इस प्रोडक्शन वारंट में यह भी कहा है कि आरोपी विधायक को 18 जनवरी को दोपहर सवा दो बजे पेश किया जाए। अदालत ने कहा है कि इस मामले की सुनवाई को टाला नहीं जा सकता, क्योंकि यह सुनवाई के अंतिम स्तर पर है। इसमें फैसला आना है, इसलिए विधायक को हर हाल में अगली तारीख पर पेश किया जाए। इस मामले में भारती समेत अन्य पर दंगे के लिए उकसाने, सरकारी संपति को नुकसान पहुंचाने, सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालने एवं कर्मचारी के साथ बदसलूकी का आरोप है।

पेश मामले में ‘आप’ विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ 9 सितंबर 2016 एम्स के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने ग्रीन पार्क थाने में शिकायत की थी। सुरक्षा अधिकारी का आराेप था कि भारती व अन्य ने सरकारी संपति पर अतिक्रमण करने की कोशिश की। इतना ही नहीं अस्पताल की शांति भंग करने का प्रयास भी किया। शिकायत में कहा गया है कि तीन सौ समर्थकों के साथ आरोपी विधायक ने सुरक्षा अधिकारी की पिटाई की थी। 

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...