Breaking News

भारी बर्फबारी की वजह से केदारनाथ यात्रा रुकी, दिल्ली-एनसीआर में तेज़ हवाओं और बारिश का अंदेशा

नई दिल्ली: आंधी तूफान ने उत्तर भारत को हिला कर रख दिया है. कल रात करीब 11.20 बजे 70 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तूफान दिल्ली-एनसीआर से गुजरा. कल रात दिल्ली एनसीआर में धूल भरी आंधी आई, कई जगह बिजली गुल हो गई, पेड़ भी गिरे, हल्की बूंदाबांदी भी हुई. धूल भरी आंधी की वजह से सड़कों पर रोशनी कम हो गई.

मौसम विभाग का कहना है कि आज दोपहर में तेज हवाएं और बारिश हो सकती हैं. राहत की बात ये रही कि इस तूफान के बाद किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं आई. दिल्ली और हरियाणा के बाद तूफान ने उत्तराखंड और हिमाचल की ओर रुख किया है. उत्तर भारत और देश के पूर्वी हिस्सों में रहने वाले आज सावधान रहें, क्योंकि आज भारी बारिश, आंधी और तूफान की आशंका है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली/एनसीआर का तापमान फिलहाल 26.0 है साथ ही बारिश और आंधी की आंशका भी है. आंधी तूफान की वजह से फ्लाइट में देरी हुई. 6 विमान की लैंडिंग और एक विमान के टेकऑफ में देरी हुई.

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में मौसम खराब होना शुरू हो चुका है. पहाड़ी इलाकों में तेज आंधी तूफान, बारिश के साथ साथ ओले भी गिरे हैं. चमोली में कल दिन से मौसम खराब होना शुरू हो गया और बारिश होने लगी. बदरीनाथ धाम में भी बर्फबारी हुई है जो बताया जा रहा है कि करीब 15 साल बाद बदरीनाथ में मई के महीने में बर्फबारी हुई है.. हालांकि उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में मौसम खराब नहीं है लेकिन पहाड़ी इलाकों में इसका असर जरूर देखने को मिल रहा है. खासकर चमोली और आसपास में इसका असर देखने को मिला है. चमोली में कई जगह पेड़ और बिजली के खंभे तूफान में गिर गए.

भारी बर्फबारी की वजह से केदारनाथ यात्रा रोकी गई, श्रद्धालुओं को सोनप्रयाग से आगे नहीं जाने दिया जा रहा है.

देश के तेरह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में आंधी तूफान और बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इनमें दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल, पश्चिमी यूपी के हिस्सों में 50 से 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की चेतावनी है. पंजाब, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिमी मप्र में भी असर रहेगा. पश्चिमी राजस्थान में धूलभरी आंधी आ सकती है.

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...