Breaking News

आंतकी घुसपैठ की कोशिशों पर बोले लेफ्टिनेंट जनरल ढिल्लन-घाटी में अशांति फैलाने वालों को बर्दाश्त नहीं करेंगे

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से हल्की उथल-पुथल देखी जा रही है। शुक्रवार सुबह कुछ घटनाओं की वजह से बॉर्डर पर तनाव में इजाफा हुआ है। शोपियां जिले के पंडोशन गांव में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को घेर लिया जिसके बाद दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुयी। इस गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया जबकि एक अन्य गंभीर रुप से घायल हो गया। एक अन्य घटना में आंतकियों ने 55 राष्ट्रीय राइफल के एक वाहन को निशाना बनाकर आईडी ब्लास्ट किया जिसमें वाहन को आंशिक रुप से नुकसान पहुंचा, हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ ।बता दें कि इस समय भारतीयों के लिए पवित्र धर्मस्थल अमरनाथ अथवा बाबा बर्फानी के लिए की जाने वाली यात्रा जारी है। सुरक्षाबलों ने इस मार्ग से एक आंतकी को गिरफ्तार किया है।

इस आंतकी के पाकिस्तानी नागरिक होने की पुष्टि हुयी है। जानकारी के मुताबिक इसके पास से सुरक्षाबलों ने एक एम-24 अमेरिकी स्नाइपर राइफल, एक लैंडमाइंस सहित अन्य हथियार बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि इसमें से कुछ हथियारों का इस्तेमाल पाकिस्तान की सेना करती है। इससे जाहिर होता है कि आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशों को पाकिस्तानी सेना का पूरा समर्थन है। इन घटनाओं को लेकर चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें हो रही हैं लेकिन हमारे जवानों ने सफलतापूर्वक घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया है। उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा पर स्थिति नियंत्रण में है और हालात शांतिपूर्ण है। उन्होंने कहा कि आंतकी के पास से जो आईडी बरामद की गयी है हम उसकी जांच कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि तथ्यों से स्पष्ट होता है कि पाकिस्तान घाटी में शांति को तोड़ने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि हम कश्मीर की आवाम को आश्वस्त करते हैं कि घाटी में शांति स्थापित करने के लिए हम लगातार प्रयासरत रहेंगे और किसी को भी यहां अशांति फैलाने की अनुमित नहीं दी जाएगी।उन्होंने कहा कि हमने कश्मीर में आतंकवाद का करीब से अध्ययन किया है। ढिल्लन ने कहा कि, हमने पाया कि 83 फीसदी मामलों में जिन आंतकियों को हमने गिरफ्तार किया था उनका पत्थरबाजी करने का रिकॉर्ड रहा था। उन्होंने कश्मीरी माओं से अपील करते हुए कहा कि, अपने बच्चों को इसमें शामिल होने से रोकें, क्योंकि यदि वो आज 500 रुपये के लिए पत्थरबाजी कर रहा है तो बहुत संभावना है कि कल को किसी आंतकी संगठन में शामिल हो जाएगा। इधर जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि घाटी में सक्रिय आतंकियों की कुल संख्या में भारी कमी आयी है।

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...