Breaking News

अयोध्या में 2 जुलाई को राम मंदिर के भूमि पूजन का कार्यक्रम स्थगित

अशाेेेक यादव, लखनऊ। भारतीय जवानों की शहीद होने और चीन के साथ सीमा पर बढ़े तनाव के चलते अयोध्या में मंदिर निर्माण का कार्य फिलहाल रोक दिया गया है। इस बात की जानकारी गुरुवार को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दी है।

पहले तय कार्यक्रम के अनुसार 2 जुलाई को राम मंदिर के भूमि पूजन का कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होने वाले थे। लेकिन सीमा पर बदले हालात को देखते हुए ट्रस्ट ने भूमि पूजन कार्यक्रम स्थगित कर दिया है।

ट्रस्ट ने अपने जारी पत्र में सीमा पर शहीद हुए वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी है। परमात्मा से सभी वीर शहीदों को अपने निज धाम में निवास देने और दुःखी परिजनों को धैर्य व शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना भी की गयी है।

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने प्रेस नोट में कहा कि देश की सुरक्षा हम सबके लिए सर्वोपरि है। दो जुलाई को श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का फिलहाल शुभारंभ नहीं होगा। निर्माण काल की तिथि देश-काल की परिस्थिति को देखकर घोषित की जाएगी।

17 जून को वेबसाइट लांचिंग का बचाव करते हुए ट्रस्ट ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी, स्वामी परसुराम दास जी और पनकी हनुमान मंदिर के महंत जितेन्द्र दास की एक साथ मौजूदगी के चलते वेबसाइट लांच करने का फैसला अचानक लिया गया था। ताकि श्रद्धालुओं को मंदिर निर्माण की समस्त जानकारी मिलती रहे।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...