Breaking News

अनलॉक-1 में गोरखनाथ मंदिर के कपाट खुले, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की पूजा

अशाेेेक यादव, लखनऊ। करीब 80 दिनों बाद आज से प्रदेश भर में सभी धार्मिक स्थलों के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खुल गए। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गोरखपुर पहुंच कर गोरखनाथ मंदिर में पूर्जा-अर्चना की।

इसके बाद भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने लाइन में लगकर मंदिर में दर्शन किए। श्रद्धालुओं को मंदिर के गेट पर ही हैंड सैनिटाइज कराया गया। किसी तरह का प्रसाद अंदर ले जाने की इजाजत नहीं दी गयी। सभी को मास्क लगाने के बाद ही भगवान के दर्शन करने दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक कोरोना से देश प्रदेश को मुक्ति दिलाने के लिए सीएम योगी ने मंदिर में रूद्राभिषेक भी किया। मंदिर पहुंचे योगी ने सबसे पहले गुरू गोरखनाथ की पूजा-अर्चना की। इसके बाद ब्रह्मलीन अपने गुरू महंत अवैद्यनाथ के समाधि-स्थल पर जाकर आशीर्वाद लिया।

इसी तरह राजधानी लखनऊ में ढाई महीने बाद खुले मंदिरों में लोगों की अच्छी-खासी भीड़ देखने को मिली। सोमवार का दिन होने के चलते आज शिव मंदिरों में खास भीड़ देखने को मिली।

कोरोना संकट शुरू होने के बाद मार्च से अब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केवल दो बार गोरखनाथ मंदिर गए हैं। इससे पहले जब सड़क निर्माण के लिए गोरखनाथ मंदिर की दुकानों का ध्वस्तीकरण होना था, तब योगी गोरखपुर गए थे।

सोमवार को मंदिर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने मंदिर परिसर का निरीक्षण किया। योगी ने मंदिर परिसर में अपनी गयों से भी मुलाकात की और उन्हें गुड़-रोटी आदि खिलाई। गोरक्ष पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ दो दिन तक गोरखपुर में ही रुकेंगे।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...