Breaking News

2023 के ट्रेंडिंग गाने : स्वतंत्र कलाकारों के द्वारा दिए गये हिट गाने अपनी – अपनी मधुर आवाज़ में

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : संगीत के लगातार विकसित हो रहे परिदृश्य में, 2023 ने ढेर सारी मनमोहक धुनें पेश की हैं, खासकर स्वतंत्र कलाकारों की, जो उद्योग पर एक अमिट छाप छोड़ रहे हैं। आइए कुछ ऐसे ट्रेंडिंग गानों के बारे में जानें जिन्होंने इस साल लोगों का दिल जीता और चार्ट पर छाए रहे।

  1. आपके साथ – एपी ढिल्लियन
    “विथ यू” तेजी से Spotify के वीकली टॉप सॉन्ग्स इंडिया चार्ट पर दूसरे स्थान पर और Spotify डेली ग्लोबल चार्ट पर प्रभावशाली 38वें स्थान पर पहुंच गया है। एपी ढिल्लियन की रचना विश्व स्तर पर गूंजती है, जो कलाकार के बढ़ते प्रभाव को दर्शाती है।
  2. तू मिले दिल खिले – स्टेबिन बेन
    स्टेबिन बेन और असीस कौर द्वारा लिखित “तू मिले दिल खिले” ने विभिन्न संगीत चार्टों में अपना नाम दर्ज कराया है। शीर्ष 40 गीतों से लेकर शीर्ष 20 पसंदीदा गीतों तक, इस रचना ने अपनी शाश्वत अपील से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करते हुए 22 सप्ताह तक लगातार उपस्थिति बनाए रखी है।
  3. चेक – शुभ
    19 मई, 2023 को रिलीज़ हुई, शुभ द्वारा “चेक” ने न केवल दिलों पर कब्जा कर लिया है, बल्कि शीर्ष 100 कनाडा संगीत चार्ट और शीर्ष 40 कनाडाई गाने चार्ट जैसे शीर्ष चार्ट में भी स्थान हासिल किया है। शुभ का संगीत वीडियो कनाडाई संगीत जगत में एक प्रसिद्ध रत्न बन गया है।
  4. हीरिये – जसलीन रॉयल (फीट अरिजीत सिंह)
    किसी अन्य की तरह एक चार्टबस्टर, “हीरिये” एक खूबसूरत कहानी बुनती है जहां जसलीन रॉयल, भावपूर्ण अरिजीत सिंह के साथ, सपनों से परे प्यार की कहानी सुनाती है। आधुनिक समय के आकर्षक राजकुमार का दुलकर का चित्रण इस मंत्रमुग्ध कर देने वाले संगीत में जादू का स्पर्श जोड़ता है।
  5. मान मेरी जान – राजा
    किंग के “मन मेरी जान” ने भारत में शीर्ष स्थान का दावा किया है, जो Spotify डेली टॉप सॉन्ग्स ग्लोबल चार्ट पर #50 पर एकमात्र गैर-बॉलीवुड हिंदी पॉप ट्रैक है। प्रभावशाली ढंग से, यह बिलबोर्ड चार्ट पर भी #138 का स्थान रखता है, जो अंतर्राष्ट्रीय मंच पर किंग की उपस्थिति को मजबूत करता है।
  6. जुनूनी – रियार साब
    रियार साब का “ऑब्सेस्ड” भीड़ का पसंदीदा बन गया है, इसका श्रेय विक्की कौशल के वायरल डांस “गड्डियां उचियां राखियां” को जाता है। पंजाबी हिप-हॉप नंबर एक घटना बन गया है, जिसमें दर्शक लाइव प्रदर्शन के लिए उत्सुक हैं। यहां तक कि विक्की कौशल को फिल्म प्रमोशन के दौरान गाने की व्यापक लोकप्रियता को उजागर करने के लिए अपने मूव्स दिखाने के अनुरोध भी मिलते हैं।

2023 में, स्वतंत्र कलाकार सिर्फ संगीत नहीं बना रहे हैं; वे ऐसे अनुभव गढ़ रहे हैं जो सीमाओं के पार भी गूंजते हैं। ये ट्रेंडिंग गाने स्वतंत्र संगीत परिदृश्य से उभरने वाली विविध और गतिशील ध्वनियों का प्रमाण हैं, जो दुनिया भर के श्रोताओं के दिलों पर कब्जा कर लेते हैं।

Loading...

Check Also

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव ने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक में दिए आवश्यक निर्देश

अनुपूरक न्यूज़ एजेंसी, लखनऊ : जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने देर शाम यहाँ ...