Breaking News

खादी महोत्सव माह में श्री रामस्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी में अध्ययनरत छात्र एवं छात्राओं के बीच खादी वार्ता का आयोजन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बाराबंकी : दो अक्टूबर से 31 अक्टूबर, 2023 तक भारत सरकार के द्वारा खादी महोत्सव मनाया जा रहा है। इस अवसर पर खादी और ग्रामोद्योग आयोग के द्वारा देश में जन-जन में खादी के प्रचार-प्रसार एवं खादी के प्रति युवाओं में जागरूकता पैदा करने हेतु कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इस अवसर पर जनपद-बाराबंकी में श्री रामस्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी में अध्ययनरत छात्र एवं छात्राओं के बीच खादी वार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें खादी और ग्रामोद्योग आयोग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी आयोग के राज्य निदेशक डा0 नितेश धवन द्वारा प्रदान की गई तथा वोकल फार लोकल के सिद्धान्त पर स्थानीय उत्पादों के उपयोग करने हेतु युवाओं को प्रोत्साहित किया गया।
डा0 नितेश धवन द्वारा खादी महोत्सव के अवसर पर mygov.in portal पर चलाये जा रहे कार्यक्रम जैसे निबन्ध प्रतियोगिता, क्वीज कम्पटीशन, जिंगल, स्लोगन, नुक्कड़ नाटक एवं ई-प्लेज के बारे में भी विस्तृत रूप से जानकारी दी गयी।
कार्यक्रम में श्री रामस्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी के एसोसिएट प्रोफेसर श्रीमती वीना सिंह द्वारा यूनिवर्सिटी में अध्ययनरत सभी छात्र-छात्राओं से खादी के वस्तुओं एवं उत्पादों के उपयोग एवं खादी महोत्सव के अवसर पर चलाये जा रहे कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लेने हेतु आहवान किया गया। उक्त कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं द्वारा खादी कार्यक्रम पर संभाषण एवं नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के अंत में खादी उत्पादों के उपयोग हेतु सामूहिक रूप से शपथ दिलाई गई जिसमें 500 से अधिक छात्र-छात्राएं ने प्रतिभाग किया !

Loading...

Check Also

बुंदेलखंड के बेहतर भविष्य के लिए महत्वपूर्ण कदम ‘5 लाख हस्ताक्षर अभियान’ : अतुल मलिकराम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : बुंदेलखंड के मूल निवासी भले वह उत्तर प्रदेश के हिस्से ...