Breaking News

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने केडी सिंह बाबू स्टेडियम में किया मीडिया ओलंपिक ‘ सीजन 2’ का भव्य शुभारंभ

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : अमित सिंह और राजेश शुक्ला ने लखनऊ में आयोजित हो रहे मीडिया ओलंपिक के दूसरे संस्करण में बैडमिंटन डबल्स का खिताब जीता। । इसमें शतरंज में आशीष तिवारी ने अंडर-50 आयु वर्ग और आदर्श यादव ने अंडर-20 आयु वर्ग में विजेता होने का गौरव हासिल किया। बैडमिंटन में बालक वर्ग में अचिंत्य प्रताप शाही ने दोहरी खिताबी सफलता हासिल की। अचिंत्य ने इसके अलावा बालक अंडर-15 में पहला स्थान हासिल किया। वहीं उनके पिता अखंड प्रताप शाही पुरुष सिंगल्स में विजेता बने।
मीडिया ओलंपिक की रंगारंग शुरुआत शनिवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुई, उद्घाटन उप्र मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार द्वारा किया गया। मुख्य अथिति मृत्युंजय कुमार ने इस बात पर खुशी जताई कि कलम से समाज को दिशा देने वाले पत्रकार आज खेल के मैदान पर अपनी प्रतिभा का इस तरह प्रदर्शन कर रहे है। उन्होंने इस आयोजन की इस बात के लिए सराहना की कि इससे मीडिया कर्मियों के परिवारों की खेल प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान किया है।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि अपर सूचना निदेशक अंशुमान राम त्रिपाठी, उत्तर प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की सदस्य रजनी पाण्डेय, इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कामर्स (लखनऊ चैप्टर) के चेयरमैन मुकेश बहादुर सिंह, उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी के साथ ही वरिष्ठ पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह व प्रद्युम्न तिवारी थे।
आज उद्घाटन समारोह में गोरखपुर जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष रत्नाकर सिंह सहित वरिष्ठ पत्रकार व साहित्यकार राजकुमार सिंह, वरिष्ठ पत्रकार अमित सिंह, शाश्वत तिवारी, अखिलेश सिंह, अविनाश शुक्ला, राजेश शुक्ला, रविन्द्र शर्मा, चंद्रप्रताप सिंह, आरपी राय, आदित्य सिंह बिसेन, विनोद मिश्रा, विजय मिश्रा, पंकज चतुर्वेदी, धीरज त्रिपाठी, राजेंद्र गौतम, अनिल सिंह, भारत सिंह, अंशुमान शुक्ला, सुनील दिवाकर, अनंत मिश्रा सहित लखनऊ ओलंपिक संघ के संयुक्त सचिव आनंद किशोर पाण्डेय और खेल जगत की तमाम दिग्गज हस्तियां विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रही।
आज शनिवार पहले दिन हुए मुकाबलों में शतरंज के अंडर-50 आयु वर्ग में आशीष तिवारी विजेता रहे जिन्होंने फाइनल में विजय मिश्रा को हराया, विजय को उपविजेता रह कर संतोष करना पड़ा। अंडर-20 आयु वर्ग के फाइनल में आदर्श यादव ने नीलांश गुप्ता को मात दी। दूसरी ओर 50 से अधिक आयु वर्ग में अनुपम जायसवाल, अंडर-35 में विशाल कुमार, अंडर-15 बालक में अचिंत्य प्रताप शाही, अंडर-15 बालिका में सिद्धि त्रिपाठी और अंडर-10 में अरिकेत अपने-अपने आयु वर्गो में विजेता बने।
बैडमिंटन पुरुष डबल्स के फाइनल अमित सिंह और राजेश शुक्ला ने अखंड प्रताप शाही व शाश्वत तिवारी को 21-18 से हराया। आदित्य श्रीवास्तव व विशाल और विजय पांडेय व रविन्द्र शर्मा को संयुक्त तीसरा स्थान मिला।
बैडमिंटन बालक डबल्स के फाइनल में अचिंत्य प्रताप शाही व मो.जुहैब ने शिवांश व मो.अजहान को 21-18 से हराया। बैडमिंटन बालक सिंगल्स फाइनल में अचिंत्य ने मो.अजहान को 21-12 से हराया। मोहम्मद जुहैब को तीसरा स्थान मिला। बैडमिंटन पुरुष एकल के फाइनल में अखंड प्रताप शाही ने सौरभ शर्मा को 21-7 से हराया। इस वर्ग में रविन्द्र शर्मा व शाश्वत तिवारी को संयुक्त तीसरा स्थान मिला।
आयोजन सचिव वरिष्ठ पत्रकार राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मीडिया ओलंपिक में मीडिया में किसी भी माध्यम से जुड़े लोग और उनके परिवार के सदस्य हिस्सा ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को एथलेटिक्स, टेबल टेनिस, फुटबॉल शूट आउट और रस्साकसी के मुकाबले आयोजित होंगे।

Loading...

Check Also

बुंदेलखंड के बेहतर भविष्य के लिए महत्वपूर्ण कदम ‘5 लाख हस्ताक्षर अभियान’ : अतुल मलिकराम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : बुंदेलखंड के मूल निवासी भले वह उत्तर प्रदेश के हिस्से ...