Breaking News

सीएम योगी ने बदला इटावा स्पोट्र्स कालेज का नाम

लखनऊ :रानी लक्ष्मीबाई व लक्ष्मण पुरस्कार सम्मान समारोह के मौके पर सीएम योगी ने कहा कि जब हम राष्ट्रीय खेल हॉकी की बात करते हैं,तब पहला नाम मेजर ध्यानचंद का आता है, हमने इसी को ध्यान में रखते हुए इटावा के सैफ ई स्पोट्र्स कॉलेज का नाम मेजर ध्यानचंद स्पोट्र्स कॉलेज रखने का फैसला किया है।

 

उन्होंने कहा कि यह ऐसा महान नाम है जिससे हर खिलाड़ी और खेल प्रेमी को खुशी होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम सभी खिलाडिय़ों को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार और लक्ष्मण पुरस्कार देने का काम हर साल करेंगे। बड़ी संख्या में हकदार लोगों को इसका फायदा मिलेगा। पूरे देश की निगाहें यूपी की ओर देख रहा है। इसीलिए हमने सरकार में भी अनुभवी चेतन चौहान को मंत्री बनाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि ओलंपिक में मेडल जीतकर आने वाले जो खिलाड़ी हैं, उनकी रकम बढ़ाई जा रही है। केन्द्र की तर्ज पर हम यूपी के खिलाडिय़ों को पुरस्कार देने का काम कर रहे हैं। गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को 6 करोड़ देंगे, सिल्वर मेडल में 4 करोड़ देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने निर्णय लिया है, जितना इनामी रकम भारत सरकार देती है उतना ही राशि हम यूपी के प्रतिभावान खिलाड़ी को देंगे।

Loading...

Check Also

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने केडी सिंह बाबू स्टेडियम में किया मीडिया ओलंपिक ‘ सीजन 2’ का भव्य शुभारंभ

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : अमित सिंह और राजेश शुक्ला ने लखनऊ में आयोजित ...