Breaking News

बोले शशि थरूर ”मल्लिकार्जुन खड़गे सर मेरे भी नेता “

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, गुवाहाटी : कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर असम के दौरे पर हैं. उन्होंने गुवाहाटी में कहा कि, ”खड़गे सर (उनके प्रतिद्वंदी मल्लिकार्जुन खड़गे) मेरे भी नेता हैं, हम दुश्मन नहीं हैं. मैं कांग्रेस में बदलाव के लिए उम्मीदवार हूं. जिन लोगों ने मेरा समर्थन किया वे न तो बागी हैं और न ही गांधी (गांधी परिवार) के खिलाफ ! यह गलत धारणा है. गांधी हमेशा कांग्रेस के साथ हैं. हम भी कांग्रेस के साथ हैं.”

शशि थरूर ने कहा कि, ”हम इस भावना के साथ चुनाव लड़ रहे हैं कि जो भी यह चुनाव जीतेगा, वह कांग्रेस की जीत होगी. कांग्रेस एक नए अध्यक्ष के तहत भारत के लोगों के लिए वैसे ही काम करेगी जैसे कि दशकों से हर अध्यक्ष के अधीन करती रही है.”

थरूर ने कहा कि, ”नए अध्यक्ष के मुख्य कार्यों में से एक 2024 के लिए अन्य दलों को साथ जोड़ना है. हमारी परीक्षा होगी कि क्या हम एक नया राष्ट्रीय गठबंधन बना सकते हैं.”

शशि थरूर ने कहा कि, ”हमारे मतदाताओं में नौ हजार से अधिक कांग्रेसी हैं और हजारों लोग फैसला करेंगे. यह वह समय है जब कांग्रेस को एक नया अध्यक्ष मिल रहा है. युवा देश के हर स्थान पर आगे बढ़ रहे हैं, इसलिए मेरा मानना ​​है कि कांग्रेस को युवा भारत की पार्टी होनी चाहिए. हमें युवाओं के जरिए कांग्रेस पार्टी का कायाकल्प करने की जरूरत है.”

तिरुवनंतपुरम के कांग्रेस सांसद ने कहा कि, ”मुझे पार्टी के नेताओं का भाजपा में जाने का दुख है. यह एक प्रमुख मुद्दा होगा जिसे मैं अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर संभाल लूंगा. निर्वाचित होने पर हम कार्यसमिति के चुनाव कराएंगे. मैं अधिकार सौंपने में दृढ़ता से विश्वास करता हूं.” उन्होंने कहा कि, ”मैं कांग्रेस पार्टी को फिर से बनाना चाहता हूं. यहां हमारे पास राज्य के बहुत मजबूत नेता हैं.”

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...