Breaking News

एच एस प्रणय मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में हारे, भारत का अभियान खत्म

कुआलालंपुर। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय की मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट में शानदार लय शनिवार को यहां पुरुष एकल सेमीफाइनल में हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से तीन गेम में मिली हार के साथ टूट गई। प्रणय ने एक गेम की बढ़त गंवा दी और उन्हें फिर से सेमीफाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

वह एक घंटे चार मिनट तक चले मुकाबले में एनजी का लोंग से 21-17 9-21 17-21 से हार गये। मैच से पहले प्रणय का एनजी का लोंग के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 4-4 से बराबरी पर था। वह पिछली तीन भिड़ंत पर हांगकांग के खिलाड़ी पर भारी पड़े थे। वह पहले गेम में अच्छी पकड़ बनाये थे लेकिन फिर अपनी लेंथ से जूझने के कारण कई सहज गलतियां कर बैठे। प्रणय ने पहले गेम में 5-3 से बढ़त से शुरूआत की। वह ब्रेक तक चार अंक आगे थे। पर प्रणय ने 17-13 तक चार अंक की बढ़त बनाये रखी।

हालांकि फिर इसके बाद दो अंक गंवा बैठे लेकिन जल्द ही चार गेम प्वाइंट का मौका हथियाकर गेम जीत लिया। दूसरे गेम में प्रणय को शटल पर नियंत्रण बनाने में दिक्कत हो रही थी जिसका हांगकांग के खिलाड़ी ने फायदा उठाकर ब्रेक तक छह अंक की बढ़त बना ली। फिर भी प्रणय की गलतियां जारी रहीं और यह गेम एनजी का लोंग के नाम रहा।

मैच निर्णायक गेम में पहुंचा जिसमें प्रणय शुरू में थोड़ा नियंत्रण बनाये हुए थे और 8-3 से आगे हो गये थे। लेकिन प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए अगले नौ में से आठ अंक हासिल कर ब्रेक तक दो अंक की अहम बढ़त बनाये रखी। प्रणय ने रैलियों में तेजी लाने की कोशिश की लेकिन हांगकांग के खिलाड़ी ने 16-12 की बढ़त बनायी। प्रणय ने हालांकि इसे 16-17 कर दिया, पर प्रतिद्वंद्वी ने लंबी रैली जीतने के बाद तीन मैच प्वाइंट हासिल कर मैच जीत लिया।

Loading...

Check Also

मूक – बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसीए टी20 नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप 2022 के फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने मारी बाजी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, आगरा : बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसीए टी20 नेशनल क्रिकेट ...