Breaking News

अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा का शानदार प्रदर्शन जारी, अब वर्ल्ड गेम्स में जीता कांस्य पदक

बिर्मिंघम (अमेरिका)। भारत के शीर्ष कम्पाउंड तीरंदाज अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेख वेनम ने वर्ल्ड गेम्स में मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीत लिया है जो भारत का इन खेलों में अब तक का पहला पदक है। भारतीय टीम ने मेक्सिको की टीम एंड्रिया बेसेरा और मिगुएल बेसेरा को नजदीकी मुकाबले में शनिवार को 157-156 से हराकर कांस्य पदक जीता।

भारतीय जोड़ी सेमीफाइनल में कोलंबिया की जोड़ी से 157-159 से हार गयी थी। भारतीय जोड़ी ने इससे पहले क्वार्टरफाइनल में न्यूज़ीलैंड को 156-155 से हराया था। व्यक्तिगत स्पर्धा में अभिषेक सेमीफाइनल और कांस्य पदक मुकाबले में हारकर चौथे स्थान पर रहे थे। ज्योति को महिला वर्ग के क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय तीरंदाजी संघ ने बताया कि यह विश्व खेलों में भारत का पहला पदक है और विश्व कप के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता अभिषेक वर्मा का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका 50 वां पदक। वर्मा अब कंपाउंड तीरंदाजी के सभी चरणों में पदक जीतने वाले एकमात्र भारतीय तीरंदाज हैं। उन्होंने विश्व खेल, विश्व चैम्पियनशिप, विश्व कप फाइनल, विश्व कप, एशियाई खेल, एशियाई चैम्पियनशिप में पदक जीते हैं।

Loading...

Check Also

मूक – बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसीए टी20 नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप 2022 के फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने मारी बाजी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, आगरा : बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसीए टी20 नेशनल क्रिकेट ...