Breaking News

ताइवान एक्सपो इंडिया 2023 में 75 मिलियन मूल्य के बिजनेस होने की संभावना दिखी

एक्सपो में 15,000 से अधिक लोग आये

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, मुम्बई : ताइवान एक्सपो इंडिया 2023 के छठे एडिशन में तीन दिनों की शानदार व्यावसायिक बातचीत, प्रोडक्ट डिस्प्ले, कार्यक्रमों और नेटवर्किंग हुई। एक्सपो में उभरते एंट्रेप्रेन्योर्स, एसएमई ओनर्स और शहर के ग्राहकों सहित विभिन्न इंडस्ट्री और बिजनेस से जुड़े 15,000 से अधिक लोग आए, जिससे 75 मिलियन डॉलर से अधिक के बिजनेस होने की संभावना बनी।

इस तीन दिवसीय एक्सपो (5 -7 अक्टूबर, 2023) की थीम ‘एक्सप्लोर ताइवान इन इंडिया’ थी, जिसका उद्घाटन ताइवान एक्सटर्नल ट्रेड डेवलपमेंट काउंसिल (टीएआईटीआरए) के चेयरमैन जेम्स सी.एफ. हुआंग ने महाराष्ट्र सरकार के डिप्टी मुख्यमंत्री श्री देवेन्द्र फड़नवीस के साथ किया। इस शानदार उद्घाटन समारोह में ताइवान और भारत के अन्य कई गणमान्य व्यक्ति शामिल रहे। एक्सपो में स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग, स्मार्ट सिटी, स्मार्ट मेडिकल, स्मार्ट एग्रीकल्चर, स्मार्ट लाइफस्टाइल और ईवी जैसी प्रमुख श्रेणियों में 6 थीम, 7 पैवेलियन बनाये गए थे।

ताइवान एक्सपो ने व्यापक भारतीय उपभोक्ता वर्ग तक हाई-क्वालिटी ताइवानी प्रोडक्ट्स की प्रभावी जानकारी देने के लिए सोशल मीडिया की ताकत का लाभ उठाया। तीन प्रमुख भारतीय सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स को एक्झिबिटर्स कंपनियों के साथ बातचीत करने और प्रोडक्ट्स के अनबॉक्सिंग वीडियो बनाने के लिए आमंत्रित किया गया, जिससे भारतीय उपभोक्ता वर्ग के बीच ताइवानी प्रोडक्ट्स की पहचान बनाने और वैल्यू एक्सपीरियंस करने में उल्लेखनीय वृद्धि हुई।

इंटरनेशनल ट्रेड एडमिनिस्ट्रेशन (टीआईटीए), आर्थिक मामलों के मंत्रालय और टीएआईटीआरए द्वारा आयोजित, ताइवान एक्सपो एक फ्लैगशिप प्रदर्शनी है जो ताइवान और भारत सहित आसियान देशों के बीच संबंधों को मजबूत करती है। यह भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने में ताइवान की मजबूत और दीर्घकालिक प्रतिबद्धता का प्रमाण है। टीएआईटीआरए ने कहा कि इस वर्ष एक्सपो में आने वालों की संख्या और संभावित व्यावसायिक अवसरों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है जिसने एक्झिबिटर्स को भारत की बढ़ती व्यावसायिक संभावनाओं का गहरा एहसास कराया है। टीएआईटीआरए ने यह भी घोषणा की कि ताइवान एक्सपो आने वाले वर्ष (2024) में भी आयोजित होगा और इसके लिए भारतीय नागरिकों का गर्मजोशी से स्वागत करता है।

ताइवान एक्सपो के बारे में :
2017 के बाद से, ताइवान एक्सपो ताइवान के व्यवसायों के लिए आसियान में नए अवसरों का पता लगाने, विचारों का आदान-प्रदान करने और साझेदारी बनाने के लिए एक अग्रणी मंच के रूप में उभरा है। अपनी उल्लेखनीय सफलता के साथ, ताइवान एक्सपो भारत, थाईलैंड, इंडोनेशिया, फिलीपींस, वियतनाम, मलेशिया और अमेरिका सहित सात देशों के 11 शहरों में 15 बार आयोजित किया जा चुका है।

टीएआईटीआरए के बारे में :
1970 में स्थापित, टीएआईटीआरए ताइवान का अग्रणी गैर-लाभकारी व्यापार को बढ़ावा देने वाला संगठन है। यह सरकार और उद्योग संगठनों द्वारा प्रायोजित है, जो उद्यमों को उनकी वैश्विक पहुंच का विस्तार करने में सहायता करता है। इसका मुख्यालय ताइपे में है और इसके पास 1,300 विशेषज्ञों की एक टीम है और यह दुनिया भर में 5 स्थानीय कार्यालयों के साथ-साथ 62 शाखाओं का संचालन करता है। ताइपे वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (टीडब्ल्यू टीसी) और ताइवान ट्रेड सेंटर (टीटीसी) के साथ मिलकर, टीएआईटीआरए ने विश्व व्यापार को बढ़ावा देने के लिए समर्पित एक वैश्विक नेटवर्क बनाया है। ताओयुआन, सिंचु, ताइचुंग, ताइनान और काऊशुंग स्थित टीएआईटीआरए के पांच स्थानीय शाखा कार्यालय महानगरीय ताइपे के बाहर की कंपनियों को सेवाएं प्रदान करते हैं। इन घरेलू कार्यालयों के माध्यम से, टीएआईटीआरए अपने संबंधित क्षेत्रों में स्थानीय कंपनियों के साथ नजदीकी संपर्क और बातचीत बनाए रखने में सक्षम है और फीचर ट्रेड प्रोमोशन, व्यावसायिक जानकारी, मार्केट सेमिनार, ऑन-द-जॉब ट्रेनिंग, प्रोक्योरमेंट मीटिंग, मीटिंग रूम का किराया जैसे क्षेत्रों में प्रत्यक्ष और पर्याप्त सेवाएं प्रदान करता है। शाखा कार्यालय ताइवान ट्रेड शो में ताइपे मुख्यालय और स्थानीय कंपनियों के बीच समन्वय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, और खरीदारों को स्थानीय उद्योगों का दौरा करने के लिए आमंत्रित करते हैं।

Loading...

Check Also

आगरा के विकास एवं धार्मिक पर्यटन के लिए मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली / आगरा : उत्तर प्रदेश के उच्च ...