Breaking News

तेलंगाना के नए CM होंगे रेवंत रेड्डी, 7 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह, राहुल, प्रियंका भी हो सकते हैं शामिल

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : तेलंगाना में बीआरएस को हराकर कांग्रेस को शानदार जीत दिलाने वाले अनुमुला रेवंत रेड्डी राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे और 7 दिसंबर (गुरुवार) को शपथ लेंगे। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख कुछ मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में राहुल एवं प्रियंका गांधी भी शामिल होंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उत्तम कुमार रेड्डी और भट्टी विक्रमार्क को उपमुख्यमंत्री पद दिया जा सकता है या उन्हें किसी अच्छे पोर्टफोलियो पर समायोजित किया जा सकता है। सूत्रों ने कहा कि राज्य में कोई रोटेशनल मुख्यमंत्री फॉर्मूला नहीं होगा।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना विधायक दल के नए सीएलपी के रूप में रेवंत रेड्डी के साथ जाने का फैसला किया है। तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 7 दिसंबर को होगा। रेवंत रेड्डी के तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री होने की चर्चा के बीच उत्तम रेड्डी कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी के शिवकुमार से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। एक अनुभवी राजनेता और मल्काजगिरी से लोकसभा सांसद, रेवंत रेड्डी तेलंगाना की राजनीति में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति रहे हैं। 2017 में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) से कांग्रेस में उनके परिवर्तन ने राज्य की राजनीतिक गतिशीलता में एक महत्वपूर्ण बदलाव को चिह्नित किया। राज्य में जीत के बाद रेवंत रेड्डी ने लोगों के जनादेश के लिए आभार व्यक्त किया और चुनाव परिणाम का स्वागत किया। 

केसीआर के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने 2014 में राज्य के गठन के बाद से लगातार दो बार तेलंगाना पर शासन किया है। दो बार के विधायक और अब तेलंगाना में कांग्रेस के चेहरे के रूप में रेड्डी की आक्रामक अभियान रणनीतियों और मुख्यमंत्री केसीआर के साथ सीधे टकराव ने उन्हें भीड़ का पसंदीदा बना दिया है और उन्हें संभावित मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में स्थापित किया है। केंद्रीय कांग्रेस नेताओं के साथ रेड्डी के सड़क विरोध प्रदर्शनों और सार्वजनिक रैलियों ने मौजूदा बीआरएस सरकार के लिए एक दृढ़ चुनौती देने वाले के रूप में उनकी छवि को मजबूत किया है। उनकी बोलचाल और प्रासंगिक बयानबाजी पूरे तेलंगाना के मतदाताओं के बीच गूंजती रही, जिससे उनके निर्वाचन क्षेत्र से परे उनकी अपील बढ़ गई।

Loading...

Check Also

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय बहादुर यादव, साथियों सहित अखिलेश यादव के समक्ष सपा में शामिल

अंबुज विराग़, सूर्योदय भारत, लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ...