Breaking News

पोर्टर ने कानपुर में इंट्रासिटी लॉजिस्टिक्स सेवाओं की शुरुआत की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, कानपुर : भारत की सबसे बड़ी टेक-आधारित, ऑन-डिमांड लॉजिस्टिक्स कंपनियों में से एक, पोर्टर ने कानपुर शहर में अपनी विविध लॉजिस्टिक्स सेवाओं की शुरुआत करी हैं। यह कंपनी टियर-II और टियर-III बाजारों में अपने विस्तार को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है, जो अपने विभिन्न वाहनों की श्रृंखला के माध्यम से माल की कुशल और परेशानी मुक्त आवाजाही सुनिश्चित करने का लक्ष्य लिए हुए है। पोर्टर को समूचे भारत में विश्वसनीय, किफायती और बाधारहित लॉजिस्टिक्स सेवाएँ प्रदान करने का नौ वर्षों का अनुभव प्राप्त है। इसके साथ ही, कानपुर में अपने प्रवेश के साथ पोर्टर कुशल सेवाएँ प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस गतिशील और निरंतर रूप से बढ़ते बाजार में पोर्टर का विस्तार शहर में सिर्फ नए अवसर ही उत्पन्न नहीं करेगा, बल्कि यहाँ की अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा देगा।

प्रमुख राजमार्गों और रेलवे के नज़दीकी क्षेत्र में कानपुर की विशेष कनेक्टिविटी इसे माल और सामग्रियों की आवाजाही के लिए एक सुविधाजनक शहर बनाती है। चूँकि, कानपुर शहर आगामी दिल्ली-कोलकाता इंडस्ट्रियल कॉरिडोर (डीकेआई) और उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यूपीईआईडीए) के करीब स्थित है, ऐसे में शहर में पोर्टर का रणनीतिक प्रवेश न सिर्फ इसकी लॉजिस्टिक्स कनेक्टिविटी को और भी अधिक बढ़ावा देगा, बल्कि क्षेत्र में पूँजी निवेश की अधिकता को भी आकर्षित करेगा। इसके अतिरिक्त, कानपुर विविध प्रकार के उद्योगों के साथ उत्तर प्रदेश में एक प्रमुख औद्योगिक केंद्र के रूप में उभर रहा है, जो शहर में कुशल लॉजिस्टिक्स और सप्लाई चैन मैनेजमेंट का मार्ग प्रशस्त करेगा। इन उद्योगों में टेक्सटाइल्स, लेदर, पेंट / कैमिकल्स, डिटर्जेंट्स, इंजीनियरिंग और फार्मास्यूटिकल्स शामिल हैं। लखनऊ कंपनी के लिए एक बड़ी सफलता की कहानी के रूप में शुमार हुआ है और अब कानपुर के इस श्रृंखला में जुड़ जाने के साथ, ये दोनों शहर पोर्टर को उत्तर प्रदेश में एक बहुमूल्य और सुदृढ़ उपस्थिति बनाने में मदद करेंगे।
इंट्रासिटी लॉजिस्टिक्स सेवाओं के कुशलतापूर्वक संचालन के लिए कंपनी की विचारधारा शहर में 600 से अधिक ड्राइवर-पार्टनर्स को शामिल करने की है। संचालन के पहले वर्ष के अंत तक ड्राइवर-पार्टनर्स की संख्या 3,000 से अधिक तक पहुँचने की उम्मीद है। कंपनी को उम्मीद है कि इस विस्तार से व्यापार परिदृश्य में सार्थक बदलाव देखने को मिलेंगे, जिससे पहले वर्ष में 20,000 ग्राहकों के लक्षित आधार के साथ 12,000 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।
इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, मनीष गुप्ता, वाइस प्रेसिडेंट- ट्रक्स, पोर्टर, ने कहा, “एक अरब सपनों को पूरा करने की दिशा में पोर्टर की यात्रा, विगत कुछ वर्षों में इसके ‘एक समय में एक डिलीवरी’ के दृष्टिकोण को देश भर में बखूबी दर्शाती है। कानपुर हमारे लॉजिस्टिक्स ऑपरेशन में विविध लॉजिस्टिक्स आवश्यकताओं वाले सबसे गतिशील शहरों में से एक है, इसके साथ ही हमारा लक्ष्य बाजार में मौजूदा जरूरतों को पूरा करना है, जिसमें किफायती दरों पर अपने ऑन-डिमांड वाहन, अत्यधिक सुरक्षा के साथ त्वरित सेवा और लाइव-ट्रैकिंग, अन्य उन्नत तकनीक, समर्पित टीम और पर्यावरण के अनुकूल प्रथाओं के प्रति प्रतिबद्धता शामिल है। हम शहर में अपने ड्राइवर-पार्टनर्स के जीवन में सकारात्मक योगदान देने के लिए प्रयासरत हैं। इसके साथ ही, हम शहर में लॉजिस्टिक्स सेवाओं की बढ़ती माँग का लाभ उठाने और इसकी वृद्धि एवं विकास में योगदान देने के लिए तत्पर हैं।”

कानपुर में लॉन्च के साथ, पोर्टर ने अब भारतवर्ष के 20 शहरों का आँकड़ा पार कर लिया है, जिनमें यह अपनी सेवाएँ प्रदान कर रहा है। टियर 2 और टियर 3 शहरों में अधिक से अधिक उपस्थिति दर्ज कराते हुए, पोर्टर की योजना अगले दो वर्षों में 35 शहरों में विस्तार करने की है।

Loading...

Check Also

आगरा के विकास एवं धार्मिक पर्यटन के लिए मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली / आगरा : उत्तर प्रदेश के उच्च ...