Breaking News

उरे महाप्रबंधक चौधुरी ने संरक्षा और ढांचागत कार्यों की समीक्षा की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने आज उत्‍तर रेलवे के विभागाध्‍यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ उत्‍तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की । बैठक में गतिशीलता में वृद्धि और अन्‍य विकासात्‍मक कार्यों व माल लदान जैसे विषयों पर विचार-विमर्श किया गया। उत्‍तर रेलवे ने समयपालनबद्धता के बेहतर रिकॉर्ड को बनाए रखा है और रेलगाड़ियों के समय से चलने पर विशेष बल दिया है।

महाप्रबंधक ने मालगाड़ियों विशेष रूप से, कोयले का परिवहन करने वाली रेलगाड़ियों के संचालन पर बल दिया ताकि गर्मियों के मौसम में बिजली बनाने के लिए कोयले की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए थर्मल पावर स्‍टेशनों को कोयले की निर्बाध आपूर्ति हो सके।

उन्‍होंने कहा कि संरक्षा के साथ-साथ गतिशीलता में वृद्धि संबंधी कार्य उत्‍तर रेलवे की प्राथमिकता हैं। उन्‍होंने जोन में रेलपथों, वैल्‍डों के अनुरक्षण मानकों को बेहतर बनाने और रेलपथों के किनारे पड़े स्‍क्रैप को हटाने के लिए किये जाने वाले कार्यों की समीक्षा की । उन्‍होंने मण्‍डलों को निर्देश दिए कि वे गतिशीलता बढ़ाने संबंधी कार्यों में तेजी लाएं और इन कार्यों की प्रगति जांचने के लिए अभियान चलाएं । उन्‍होंने रेल परिचालन के दौरान संरक्षा पर बल दिया और कहा कि किसी भी तरह की बाधा को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किये जाने चाहिए ।

चौधुरी ने यह भी कहा कि जहां भी आवश्‍यक है वहां कर्मचारियों को परामर्श और प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए । उन्‍होंने कहा कि रेल दरारों और रेल वैल्‍डों की निगरानी गहन रूप से की जानी चाहिए और इसमें कोई त्रुटि नहीं रहनी चाहिए ।   

उन्‍होंने रेल परिचालन में मानवीय भूलों को न्‍यूनतम करने पर बल दिया । उन्‍होंने विभागाध्‍यक्षों और मण्‍डल रेल प्रबंधकों को संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए माल लदान की गति को बनाए रखने और समयपालनबद्धता को बेहतर बनाने के निर्देश दिए । महाप्रबंधक ने महत्‍वपूर्ण और जटिल परियोजनाओं की प्रगति का भी जायजा लिया ।  

उत्‍तर रेलवे अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। 

Loading...

Check Also

सेना चिकित्सा कोर में 219 रंगरूट सैनिक के रूप में शामिल

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : चतुर्थ श्रेणी नर्सिंग सहायक की सत्यापन परेड 13 जून ...