Breaking News

पर्वत शिखर भागीरथी-II, फतह करने वालों का मध्य कमान मुख्यालय में पहुंचने पर भव्य स्वागत

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : पर्वत शिखर भागीरथी-II के फतह करने के बाद अभियान के सूर्या पर्वतारोही दल को 25 मई 2023 को लखनऊ छावनी स्थित मध्य कमान मुख्यालय में पहुंचने पर उसका भव्य स्वागत किया गया।

शत्रुजीत ब्रिगेड के इन जाबांज सूर्या पर्वतारोहियों के स्वागत के लिए मध्य कमान मुख्यालय में एक समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान टीम लीडर ने मध्य कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि, एवीएसएम, एसएम, वीएसएम को शिखर फतह ध्वज सौंपा।

पर्वतारोही दल ने गत 13 मई 2023 को 6512 मीटर गढ़वाल हिमालय की ऊंचाई पर पर्वत भागीरथी-II पर चढ़ाई कर शिखर पर फतह हासिल की। दल ने विगत माह 23 अप्रैल 2023 को उत्तराखण्ड के हर्षिल, उत्तरकाशी से अभियान यह शुरू किया था । सर्दियों के बाद यह पहला अभियान होने के नाते, अभियान दल के लिए यह एक चुनौती पूर्ण अभियान था । इस दौरान पर्वतारोही बर्फ से ढके इलाके और रास्ते में खड़ी चट्टानों से गुजरना अत्यंत ही जटिल था। दुर्गम शिखर पर फतह हासिल करने के दौरान, टीम को चरम जलवायु परिस्थितियों का सामना करना पड़ा जिसमें तापमान शून्य से 40 डिग्री कम और हवा की गति 67 किमी प्रति घंटे तक थी।

इस पर्वतारोहण अभियान की सफलता सूर्या योद्धाओं की पेशेवर कुशाग्रता, अदम्य साहस और कभी हार न मानने वाले जज्बे का प्रमाण है।

Loading...

Check Also

अनंत वैभव के शानदार खेल से रेलवे ऑफिसर्स ने लगाया जीत का चौका

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : यहां करनैल सिंह रेलवे स्टेडियम में खेली जा रही लीग ...