Breaking News

मनीष पॉल ने करण जौहर और शशांक खेतान के पिकलबॉल इवेंट को समर्थन दिया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत में पिकलबॉल क्रांति में सबसे आगे ग्लोबल स्पोर्ट्स है, जो देश भर में खेल के विकास को चलाने वाली एक प्रभावशाली शक्ति है। प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता और सांस्कृतिक आइकन, करण जौहर को उनके ग्लोबल स्पोर्ट्स पार्टनरशिप एम्बेसडर के रूप में घोषित किया गया है, जिससे पिकलबॉल आंदोलन में महत्वपूर्ण गति जुड़ गई है।

हेमल जैन, दिव्येश जैन, सुरेश भंसाली और नीरज जैन द्वारा स्थापित, ग्लोबल स्पोर्ट्स पिछले दो वर्षों से भारत में पिकलबॉल को चैंपियन बना रहा है। हाल ही में शशांक खेतान और मेघाश्रय की संस्थापक सीमा सिंह को 2023 में भागीदार के रूप में शामिल करना एक महत्वपूर्ण क्षण है, जिससे पिकलबॉल पारिस्थितिकी तंत्र में पदोन्नति और निवेश में वृद्धि हुई है।

केवल 3 से 4 वर्षों की अवधि में, पिकलबॉल की लोकप्रियता में अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई है, विशेष रूप से मुंबई में, जहां अकेले पिछले वर्ष में पिकलबॉल कोर्ट की संख्या 15 से बढ़कर प्रभावशाली 250 हो गई है। समुदाय की भावना को बढ़ावा देने की इसकी अनूठी क्षमता ने सभी उम्र और लिंग के उत्साही लोगों को आकर्षित किया है, जिसमें 35 से अधिक और 50 से अधिक उम्र के लोगों की भागीदारी में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जिससे शौकिया टूर्नामेंट सैकड़ों उत्सुक खिलाड़ियों के साथ जीवंत तमाशा में बदल गए हैं।

उत्साह को बढ़ाते हुए, प्रसिद्ध अभिनेता और होस्ट मनीष पॉल को 9 फरवरी, 2024 को एनएससीआई वर्ली में आयोजित कार्यक्रम में एक विशेष अतिथि के रूप में देखा गया। उनके साथ सानिया मिर्जा, रोहन बोपन्ना, जान्हवी कपूर और अन्य जैसी प्रतिष्ठित हस्तियां शामिल थीं, जो इस बात पर प्रकाश डाल रही थीं। प्रभाव के विभिन्न क्षेत्रों में पिकलबॉल का बढ़ता आकर्षण।

Loading...

Check Also

वेडिंग फैशन : राशि खन्ना एथनिक वेडिंग लुक ने नजर आयीं

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : अनुग्रह और शैली की प्रतीक राशि खन्ना ने हाल ही ...