Breaking News

सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह-2023 में महाप्रबंधक चौधुरी ने अधिकारियों और कर्मचारियों को सत्‍यनिष्‍ठा की शपथ दिलाई

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारतीय रेल, व्‍यापक जनहित में भ्रष्‍टाचार से लड़ने के लिए प्रभावी उपाय अपनाने में सदैव अग्रणी रही है । भ्रष्‍टाचार की बुराई के प्रति जनजागरूकता फैलाने और भारत को भ्रष्‍टाचार-मुक्‍त बनाने में सहयोग देने के लिए उत्‍तर रेलवे, सोमवार दिनांक 30.10.2023 से रविवार 05.11.2023 तक सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह का आयोजन कर रही है ।

सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह-2023 के उद्घाटन अवसर पर उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने सोमवार को उत्‍तर रेलवे, प्रधान कार्यालय, बड़ौदा हाऊस, नई दिल्‍ली में अधिकारियों और कर्मचारियों को सत्‍यनिष्‍ठा की शपथ दिलाई । इस सत्‍यनिष्‍ठा शपथ में उत्‍तर रेलवे के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने भ्रष्‍टाचार से लड़ने की शपथ ली।

केंद्रीय सतर्कता आयोग के निर्देशानुसार प्रत्‍येक वर्ष सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह का अयोजन किया जाता है। इस वर्ष यह दिनांक 30.10.2023 से 05.11.2023 तक ‘’भ्रष्‍टाचार का विरोध करें, राष्‍ट्र के प्रति समर्पित रहें’’ थीम पर आयोजित किया जा रहा है । आगामी सप्‍ताह के दौरान, प्रश्‍नोत्‍तरी, वाद-विवाद, संगोष्‍ठी, नुक्‍कड़-नाटक और स्‍टेशनों का दौरा कर जागरूकता फैलाने जैसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।

Loading...

Check Also

इंडिया स्किल्स 2024 : युवाओं के कौशल को मिली एक नई पहचान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली / लखनऊ : स्किल से जीतेंगे दुनिया ! यह ...