Breaking News

वर्ष 2023 मे एनिमल से लेकर ड्रीम गर्ल 2 में इन बॉलीवुड किरदारों का रहा बेहतरीन परफॉरमेंस

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : सिनेमा के निरंतर विकसित हो रहे क्षेत्र में, 2023 एक महत्वपूर्ण वर्ष साबित हुआ है, जिसमें अभिनेता पारंपरिक सीमाओं को पार कर अपने किरदारों में जान फूंक देंगे। यह परिवर्तनकारी लहर, जहां कहानी कहने का दृश्य दृश्य के साथ अभिसरण होता है, ने सिनेमाई परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ी है। कई उल्लेखनीय कलाकारों ने विविध भूमिकाओं को निभाने की अपनी असाधारण प्रतिबद्धता के माध्यम से बॉलीवुड इतिहास के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है। आइए उन उल्लेखनीय भौतिक परिवर्तनों पर गौर करें जिन्होंने वर्ष को परिभाषित किया।

“एनिमल” में रणबीर कपूर का बीस्ट मोड
मनोरंजक नाटक “एनिमल” में रणबीर कपूर ने कायापलट की ऐसी यात्रा शुरू की जिसने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया। उनके चित्रण में बहुआयामी परिवर्तन की आवश्यकता थी, और कपूर ने अटूट समर्पण के साथ चुनौती का सामना किया। अपने किरदार की उम्र को दर्शाने के लिए प्रोस्थेटिक्स और पॉट-बेलिड लुक के लिए सिलिकॉन बॉडीसूट का उपयोग करते हुए, उन्होंने अपना पूरा लुक बदल दिया। कपूर भी 71 से 82 किलो के हो गए।

“रफूचक्कर” में मनीष पॉल की बहुमुखी प्रतिभा
अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाने जाने वाले मनीष पॉल ने “रफूचक्कर” में बहुमुखी प्रतिभा को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। विभिन्न पात्रों को अपनाते हुए, अपने शिल्प के प्रति पॉल की प्रतिबद्धता स्क्रिप्ट से आगे बढ़ गई। कठिन फिटनेस दिनचर्या और सावधानीपूर्वक नियोजित आहार उनके शारीरिक परिवर्तन की आधारशिला थे। प्रत्येक चरित्र के व्यक्तित्व को अलग करने के लिए प्रोस्थेटिक्स का उपयोग करते हुए, पॉल ने प्रामाणिकता और कहानी कहने के प्रति एक अद्वितीय प्रतिबद्धता प्रदर्शित की।

“सैम बहादुर” में विक्की कौशल की सैन्य परिशुद्धता
“सैम बहादुर” में विकी कौशल का महान सैम मानेकशॉ का किरदार सावधानीपूर्वक तैयारी में एक मास्टरक्लास था। अभिनेता ने सैन्य शैली के बाल कटवाने से लेकर प्रामाणिक वर्दी तक, सैन्य प्रतीक को मूर्त रूप देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उनकी आंखों की तीव्रता और अनुशासित मुद्रा ने सैम मानेकशॉ के सार को पकड़ लिया, जो विस्तार पर कौशल के अटूट ध्यान और प्रामाणिकता के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

“जाने जान” में जयदीप अहलावत का परिवर्तन
अपने प्रभावशाली अभिनय के लिए मशहूर जयदीप अहलावत ने “जाने जान” के लिए एक उल्लेखनीय कायापलट किया। नरेन के रूप में एक शक्तिशाली प्रदर्शन देने की उनकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए, प्रोस्थेटिक्स ने उनके केश विन्यास, चेहरे की उपस्थिति और ध्यान देने योग्य वजन घटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

‘ड्रीम गर्ल 2’ के लिए आयुष्मान खुराना स्त्री चरित्र को प्रस्तुत कर रहे हैं
आयुष्मान खुराना की परिवर्तनकारी क्षमताएं वास्तव में “ड्रीम गर्ल 2” में केंद्र स्तर पर रहीं। अपनी भूमिका की तैयारी में, खुराना ने उल्लेखनीय वजन घटाने की यात्रा की। यथार्थवाद के प्रति उनके समर्पण ने उन्हें न केवल एक लड़की के तौर-तरीकों बल्कि शारीरिक पहलुओं को भी अपनाने के लिए भूमिका में डूबने के लिए प्रेरित किया। अपने चरित्र के परिवर्तन के प्रति खुराना की प्रतिबद्धता कहानी में गहराई और विश्वसनीयता जोड़ती है, जो एक अभिनेता के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा को प्रदर्शित करती है और “ड्रीम गर्ल 2” की समग्र सफलता में योगदान देती है।

वर्ष 2023 को बॉलीवुड में एक मील के पत्थर के रूप में याद किया जाएगा, जहां अभिनेताओं ने अपनी कला के प्रति प्रतिबद्धता के मानकों को फिर से परिभाषित किया। रणबीर कपूर, मनीष पॉल, विक्की कौशल, जयदीप अहलावत और आयुष्मान खुराना सिनेमाई उत्कृष्टता के प्रतीक के रूप में खड़े हैं, जो साबित करते हैं कि सच्ची कलात्मकता की कोई सीमा नहीं होती। उनके परिवर्तनों ने न केवल मनोरंजन किया बल्कि सिनेमाई अनुभव को भी बढ़ाया, जिससे भारतीय सिनेमा के निरंतर विकसित परिदृश्य पर एक अमिट छाप पड़ी।

Loading...

Check Also

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव ने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक में दिए आवश्यक निर्देश

अनुपूरक न्यूज़ एजेंसी, लखनऊ : जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने देर शाम यहाँ ...