Breaking News

सेना पहली बार हाफ मैराथन कार्यक्रम जबलपुर में आयोजित करेगी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : भारतीय सेना की मध्य कमान, जिसे सूर्या कमान के नाम से भी जाना जाता है, न केवल अपने रैंकों के भीतर बल्कि देश के आठ राज्यों में फैले परिक्षेत्र में रहनेवाले नागरिक आबादी के बीच भी स्वास्थ्य और फिटनेस को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए जानी जाती है। इस पहल के हिस्से के रूप में सूर्या हाफ मैराथन का उद्घाटन संस्करण 19 नवंबर 2023 को मध्य प्रदेश के ऐतिहासिक शहर जबलपुर में आयोजित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम जनवरी 2024 में लखनऊ में आयोजित होने वाले सेना दिवस परेड की प्रस्तावना के रूप में आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का विषय #सूर्यमान रहो, गतिमान रहो है, जो सूर्या कमान के सिद्धांत और हम में से प्रत्येक के भीतर रहने वाली अदम्य भावना और ऊर्जा का प्रतीक है।

मैराथन में तीन श्रेणियां होंगी, जिनमें से प्रत्येक को प्रतिभागियों को चुनौती देने और शुरुआती से लेकर उन्नत स्तर के एथलेटिक्स तक सभी फिटनेस स्तरों के लिए अवसर प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। धावक हाफ मैराथन (21.0975 किलोमीटर), 10 किलोमीटर दौड़ या 5 किलोमीटर दौड़ में से चुन सकते हैं। पोडियम फिनिशरों के लिए प्रत्येक श्रेणी में आकर्षक पुरस्कार और सभी प्रतिभागियों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली रेस किट के साथ, सभी धावक जबलपुर छावनी के सुंदर परिवेश में घूमने के दौरान एक शानदार अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं।

इस मार्ग की योजना जबलपुर छावनी के हरे-भरे वातावरण का अनुभव कराने के लिए बनाई गई है और यह शहर की समृद्ध सैन्य विरासत को गौरवान्वित करने वाले विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों से होकर गुजरता है और प्रतिभागियों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करता है। मैराथन पहचान के वैध प्रमाण के साथ भारत के सभी नागरिकों के लिए खुला है और यह फिटनेस की दिशा में पहला कदम उठाने और खुद को चुनौती देने का एक उत्कृष्ट अवसर है।

सूर्या हाफ मैराथन (जबलपुर संस्करण) के लिए पंजीकरण फिलहाल खुला है और प्रतिभागी इस आयोजन का हिस्सा बनने के लिए www.suryahalfmaathon.com पर साइन अप कर सकते हैं। आप सभी नवीनतम समाचारों और अपडेट्स पर अपडेट रहने के लिए हैशटैग #सूर्यहाफमैराथन#सूर्यमान रहो, गतिमान रहो का उपयोग करके सोशल मीडिया पर कार्यक्रम का अनुसरण कर सकते हैं। पोस्टर में दिए गए क्यूआर कोड पर सूर्या हाफ मैराथन के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

Loading...

Check Also

भ्रष्टाचार और पेपर लीक की आग की लपटों में झुलसते छात्र : अतुल मलिकराम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत की शिक्षा प्रणाली एक भयानक तूफान के चपेट में ...