Breaking News

क्यूबा के सरकारी एयरवेज का विमान उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त, 100 से ज्यादा मरे

हवाना-लखनऊ: क्यूबा के सरकारी एयरवेज का एक विमान शुक्रवार को उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। खबरों के अनुसार हादसे के समय इसमें 104 यात्री सवार थे। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस दुर्घटना में 100 से ज्यादा यात्रियों की मौत हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बोईंग 737 विमान ने हवाना के जोस मार्ती एयरपोर्ट से हॉल्गुइन के लिए उड़ान भरी थी। विमान उड़ान भरते ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने दुर्घटनास्थल पर काला घना धुआं ऊपर उठते हुए देखा। टीवी और सोशल मीडिया पर प्रसारित तस्वीरों में भी एयरपोर्ट के नजदीक काला घना धुआं उठता हुआ दिखाई दे रहा है।

विमान दुर्घटना और बाद में आग लगने से पूरी तरह नष्ट हो गया। दमकलकर्मी और अन्य बचाव कर्मी बचाव कार्य में लगे हैं। क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुल डियाज कानेल दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दमकल की गाडि़यां मौके पर पहुंच गईं हैं। इसके अलावा पुलिसबल को भी तैनात कर दिया गया था। वहीं, कुछ स्थानीय निवासियों का कहना है कि उन्होंने एंबुलेंस से कुछ जिंदा बच गए लोगों को अधिकारियों द्वारा अस्पताल ले जाते हुए देखा था।

क्यूबा के राष्ट्रपति मिगेल डियाज़ कनेल दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं, उन्होंने कई मौतों की आशंका जताई है.

क्यूबा में 1980 के बाद होने वाला ये सबसे बड़ा विमान हादसा है. विमान हादसे के बाद देश में दो दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी गई है. मेक्सिको की ट्रांसपोर्ट विभाग का कहना है, “उड़ान भरते वक्त विमान में कोई तकनीकी ख़राबी आ गई थी और ये सीधे ज़मीन पर आ गिरा.” जांच अधिकारियों के दुर्घटना के कारणों की जांच शुरु कर दी है. अब तक हादसे की वजहों के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है.

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...