Breaking News

लखनऊ : कपलिंग टूटन से दो हिस्सों में बंटी सप्तक्रांति एक्सप्रेस

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी के लखनऊ में काकोरी के पास बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया। आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस काकोरी के पास दो हिस्सों में बंट गई। जानकारी के अनुसार एक हिस्सा आगे चला गया और एक पीछे खड़ा रहा गया।

घटना की जानकारी होने पर गार्ड ने रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद ट्रेन को रोक कर बोगी बोगियों को जोड़ा गया, तब कहीं जाकर ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई। मामला शुक्रवार की देर रात काकोरी के पास का है।

दो हिस्सों में बंटी सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को देखकर अंदर बैठे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। यात्रियों ने तुरंत हादसे की सूचना अपने-अपने परिजनों को दी। हालांकि कंपलिंग खुलने से किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई है।

कपलिंग खुलने के बाद यात्रियों ने डिब्बे के अंदर काफी हंगामा किया। यात्रियों का आरोप है कि ट्रेन चलने से पहले अगर कोच को जोड़ने में इस्तेमाल होने वाली कपलिंग की जांच कर ली जाती तो यह घटना नहीं होती। हादसे के बाद करीब एक किलोमीटर आधी ट्रेन निकल चुकी थी।

गार्ड की सूचना के बाद ट्रेन को वापस लाया गया और फिर जोड़कर उसे आगे भेजा गया। यात्रियों ने बताया कि चलती ट्रेन में तेज झटके से ट्रेन के अंदर अचानक अफरा-तफरी मच गई। उधर दूसरी ओर उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के रेल प्रबंधक ने पूरी घटना के जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...