Breaking News

भारत बंद के समर्थन में आप, केजरीवाल बोले- सब लोग किसानों का साथ दें और इसमें हिस्सा लें

आम आदमी पार्टी ने नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों द्वारा आठ दिसंबर को किए गए भारत बंद के आह्वान का समर्थन किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को यह जानकारी दी।

केजरीवाल ने कहा कि देशभर में आप कार्यकर्ता राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन करेंगे। उन्होंने सभी नागरिकों से किसानों का समर्थन करने और भारत बंद में हिस्सा लेने की अपील भी की।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘आम आदमी पार्टी आठ दिसंबर को किसानों के भारत बंद के आह्वान का पूरी तरह समर्थन करती है। देशभर में आप कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से इसका समर्थन करेंगे। सभी देशवासियों से अपील है कि सभी को किसानों का समर्थन करना चाहिए और इसमें भाग लेना चाहिए।’

आप नेता और दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि सभी कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में बंद में भाग लेंगे। राय ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘यह केवल किसानों की नहीं बल्कि सभी देशवासियों की लड़ाई है। भारत एक कृषि प्रधान देश है और यदि किसान अप्रसन्न हैं तो देश पर भी इसका असर पड़ता है। मैं सभी से प्रदर्शन में शामिल होने की अपील करता हूं।’

पिछले 11 दिनों से पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों से आए किसान दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि सरकार तीनों नए कृषि कानूनों को वापस ले।

इस मुद्दे का समाधान खोजने के लिए किसान नेताओं और उनके प्रतिनिधियों से केंद्र सरकार लगातार बात भी कर रही है। अभी तक पांच दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन सभी बेनतीजा रही। अब 9 दिसंबर को छठे दौर की बातचीत होगी।

Loading...

Check Also

पूर्वोत्तर रेलवे के उप मुख्य परिचालन प्रबंधक सुमित कुमार ने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान का निरिक्षण किया

पूर्वोत्तर रेलवे का क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर सूर्योदय भारत समाचार सेवा, वाराणसी / गाज़ीपुर ...