Breaking News

यूपी के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए यूपीएसईई का आयोजन कल

अशाेक यादव, लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि की उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा 2020 विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में 20 सितंबर (रविवार) को आयोजित हो रही है। यूपीएसईई-2020 के समन्वयक प्रो. विनीत कंसल ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के सफल आयोजन के लिए प्रदेश एवं प्रदेश के बाहर कुल 206 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

इसमें 187 परीक्षा केंद्र प्रदेश में एवं 19 परीक्षा केंद्र प्रदेश के बाहर बनाए गए हैं। प्रदेश के बाहर दिल्ली, चंडीगढ़, देहरादून, पटना, मुंबई, भोपाल, जयपुर, रांची, रुड़की, कलकत्ता में परीक्षा केंद्र बनाए गए।

उन्होंने बताया कि समस्त परीक्षा केन्द्रों पर विधिवत सैनेटाइजेशन एवं सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि परीक्षा तीन पालियों में सम्पन्न करवाई जाएगी।

परीक्षा की प्रथम पाली प्रातः 9 बजे से प्रारंभ होगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक घंटे पहले रिपोर्ट करना होगा। उन्होंने बताया कि सभी अभ्यर्थियों की परीक्षा केंद्र पर थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। थर्मल स्कैनिंग में जिन अभ्यर्थियों का शारीरिक ताप 99.4 से अधिक होगा।

ऐसे सभी अभ्यर्थियों की 15 मिनट बाद पुनः थर्मल स्कैनिंग की जाएगी यदि पुनः शारीरिक ताप 99.4 से अधिक होगा तो अभ्यर्थी को आइसोलेशन रूम में परीक्षा देनी होगी। इसके लिए समस्त परीक्षा केन्द्रों पर आईसोलेशन रूम बनाए गए हैं।

समस्त परीक्षा केन्द्रों पर चैट बाट के माध्यम से निगरानी एवं समन्वयन किया जाएगा। सभी 206 परीक्षा केन्दों की सूचना भी चैट बोट पर नोडल अधिकारीयों को उपलब्ध होगी। सभी नोडल ऑफिसर परीक्षा केन्द्रों की सूचना बाट के माध्यम से वाररूम को देंगे। साथ ही नोडल ऑफिसर को परीक्षा केंद्र की समस्त सूचनाएं बाट के माध्यम से उपलब्ध हो रही हैं।

Loading...

Check Also

पूर्वोत्तर रेलवे के उप मुख्य परिचालन प्रबंधक सुमित कुमार ने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान का निरिक्षण किया

पूर्वोत्तर रेलवे का क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर सूर्योदय भारत समाचार सेवा, वाराणसी / गाज़ीपुर ...