Breaking News

9 अगस्त को प्रस्तावित बीएड प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र आगामी 25 जुलाई तक होंगे जारी

अशाेेेक यादव, लखनऊ। 9 अगस्त को प्रस्तावित बीएड प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र आगामी 25 जुलाई तक जारी होंगे। इसको लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय ने तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रयास किया गया है कि अभ्यर्थियों को परीक्षा देने के लिए ज्यादा सफर न करना पड़े। इसके लिए गृह जनपद में ही परीक्षा केन्द्र बनाए की कोशिशें की गई हैं।

बता दें, इस परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब 4.31 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 1089 केन्द्र बनाए जा रहे हैं। खास बात यह है कि इस बार सिर्फ राजकीय और सरकारी सहायता प्राप्त संस्थानों को ही परीक्षा केन्द्र बनाया जा रहा है।

प्रवेश राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेई ने बताया कि कोरोना को देखते हुए सभी परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा की व्यवस्थाएं की गई हैं। केन्द्र पर सैनिटाइजेशन प्रभारी तैनात किया जाएगा। परीक्षा केन्द्र के पूरे भवन से लेकर अभ्यर्थियों का फर्नीचर भी सैनिटाइज किया जाएगा।

थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि अगर किसी अभ्यर्थी के पास मास्क या सैनिटाइजर नहीं होगा तो उसकी व्यवस्था भी केन्द्र पर की जाएगी।

थर्मल स्कैनिंग के दौरान अगर किसी अभ्यर्थी के शरीर का तापमान अधिक पाया जाता है तो उसे आईसोलेशन में बैठाकर परीक्षा कराई जाएगी। थर्मल स्कैनिंग और अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने में लगने वाले समय को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थियों को परीक्षा से एक घंटा पहले रिपोर्ट करना होगा।

Loading...

Check Also

हर्ष बवेजा ने आरईसी लिमिटेड के निदेशक ( वित्त ) का कार्य-भार ग्रहण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : बुधवार 15 मई को मंत्रिमण्डलीय नियुक्ति समिति (एसीसी) द्वारा अनुमोदन ...