Breaking News

कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए सीएमओ की ओर से विशेष टीम का गठन, पैरामेडिकल स्टाफ भी शामिल

लखनऊ, 17 मार्च। राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए सीएमओ टीम गंभीर है। इसके संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए सीएमओ की ओर से विशेष टीम का गठन किया गया है। सीएमओ की ओर से 10 टीमों में पैरामेडिकल स्टाफ को शामिल किया गया है।

यह टीमें अलग-अलग संक्रमित पाए गए दो मरीजों के संपर्क में आए लोगों की भी जांच और निगरानी करेगी। सभी कर्मचारियों को बचाव संबंधी जरुरी संसाधन देकर हिफाजत से काम करने के निर्देश दिए गए हैं।

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए संदिग्ध व्यक्तियों की जांच के लिए कमेटी बनाई गई है। इन 10 टीमों के काम और निगरानी के लिए नोडल अधिकारी डिप्टी सीएमओ एपी सिंह नामित किया गया है।

एक टीम में टेक्नीशियन, स्टाफ नर्स व एक अन्य कर्मचारी यानी कुल तीन लोग शामिल हैं, जो कि अलग-अलग जगह पर संदिग्ध मरीजों की जांच करेंगे। उन मरीजों की पूरी रिपोर्ट इन टीमों को नोडल और सीएमओ कार्यालय में देनी होगी।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर्बल दवा बाजार में उतारी गई है। डालमिया कंपनी के संजय ने बताया कि यह प्रिवेंटिव कैप्सूल पॉलिहर्बल कॉम्बिनेशन है, जो कोरोना वायरस से सुरक्षा देने के लिए इस्तेमाल में लाया जा सकता है।

यह व्यक्ति में प्रतिरोधी क्षमता को बढ़ाए रखता है। साथ ही ब्रोंकोडाईलेटर, डिकॉन्जेस्टेंट, एंटी इंफ्लेमेटरी और लंग डिटॉक्सीफायर के रूप में काम करता है। यह श्वसन नली और फेफड़ों के वायुमार्ग का निर्माण करने वाली मांसपेशियों की दीवारों पर काम करता है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...