Breaking News

कंधे की चोट से उबरे ऋद्धिमान साहा, इस टूर्नामेंट से करेंगे वापसी

कोलकाता: कंधे की चोट के कारण लंबे समय से क्रिकेट से बाहर रहने वाले विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋद्धिमान साहा क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं. उनको सैयद मुश्ताक अली टी-20 घरेलू टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय बंगाल की टीम में शामिल किया गया है. साहा ने अपनी वापसी पर कहा, “मेरे लिए यह सत्र की शुरुआत की तरह है.” गौरतलब है कि साहा को पिछले साल 25 मई को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते समय कंधे में चोट लग गई थी.

गौरतलब है कि चोट लगने से पहले साहा भारतीय टेस्‍ट टीम के सदस्‍य थे. चोट के कारण बाहर होने के बाद दिनेश कार्तिक को भारतीय टेस्‍ट टीम के विकेटकीपर के रूप में आजमाया गया. कार्तिक के अच्‍छा प्रदर्शन न करने के बाद युवा ऋषभ पंत को मौका मिला जिन्‍होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से भारतीय टीम में जगह पक्की कर ली है. बंगाल के इस 34 साल के विकेटकीपर ने कहा, “मैं कभी चयन के बारे में सोचकर क्रिकेट नहीं खेलता हूं. यह मेरे हाथ में नहीं है. मेरा ध्यान उन चीजों पर है जिस पर मेरा नियंत्रण है. मैं उन मौकों को पूरी तरह भुनाने की कोशिश कर रहा हूं जो मेरे हाथ में हैं.”

मनोज तिवारी बंगाल की कप्तानी करेंगे. बंगाल ने पिछली बार 2010-11 में इस खिताब को जीता था. ग्रुप डी में शामिल बंगाल इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 21 फरवरी को कटक के खिलाफ मैच से करेगा.
बंगाल टीम : मनोज तिवारी (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उप-कप्तान), ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, विवेक सिंह, ऋतिक चटर्जी, ऋत्विक रॉय चौधरी, शाहबा अहमद, प्रदीप प्रमाणिक, कनिष्क सेठ, अशोक डिंडा, सयान घोष, इशान पोरेल, प्रयास रे बर्मन और अयान भट्टाचार्य.

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...