Breaking News

वामसी ने प्रशिक्षणार्थियों को लेकर हिमाचल जाने वाली बसों को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : उ0प्र0 कौशल विकास मिशन की पहल से आई0आई0टी0, मण्डी (हिमाचल प्रदेश) में प्रदेश के कक्षा 10 से 12वीं के 100 छात्रों, 50 विज्ञान शिक्षकों तथा 50 आई0टी0आई0 अनुदेशकों को 05 जून से 04 जुलाई 2023 तक आर्टीफिशियल इन्टैलीजेंस, रोबोटिक्स तथा एडवांस कम्प्यूटिंग में प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा।

मिशन निदेशक आन्द्रा वामसी द्वारा शुक्रवार को कौशल विकास मिशन परिसर से प्रतिभागियों को लेकर जाने वाली बसों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर मिशन निदेशक ने छात्रों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण करने हेतु शुभकामनायें भी दीं।

मिशन निदेशक ने बताया कि विश्व बैंक पोषित संकल्प परियोजना के अन्तर्गत इस विशिष्ट पहल से छात्रों में तकनीकी कौशल सीखने के प्रति जागरूकता विकसित हो सकेगी तथा आई0आई0टी0 की उच्च श्रेणी की प्रशिक्षण सुविधाओं का लाभ भी छात्र उठा सकेंगे। 

उन्होने यह भी बताया कि इस प्रयास से अध्यापको की क्षमता का विकास हो सकेगा साथ ही उन्होने कहा कि आई0आई0टी0 के शैक्षणिक वातावरण में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रशिक्षण सुविधाओं तथा उच्च स्तरीय फैकल्टी से प्रशिक्षण प्राप्त करने के प्रति छात्रों के उत्साह को देखते हुये भविष्य में भी इसी प्रकार के प्रशिक्षण आयोजित किये जायेगे।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...