Breaking News

43 हजार करोड़ में बिके मीडिया राइट्स, ईपीएल को पीछे छोड़ दुनिया की दूसरी सबसे महंगी लीग बनी आईपीएल

नई दिल्ली। आईपीएल मीडिया राइट्स को लेकर बड़ा अपडेट आया है। भारत में टीवी और डिजिटल मीडिया के राइट्स बिक गए हैं। आईपीएल 2023 से लेकर 2027 तक के लिए टीवी राइट्स 57.5 करोड़ और डिजिटल राइट्स 48 करोड़ रुपये में बिके हैं। यह किसने खरीदे हैं, अभी इसका ऐलान नहीं हुआ है। मीडिया राइट्स की नीलामी के साथ ही आईपीएल दुनिया की दूसरी सबसे महंगी लीग बनी गई है। आईपीएल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) को इस मामले में पछाड़ दिया है।

सूत्रों की माने तो टीवी राइट्स 57 करोड़ प्रति मैच और डिजिटल राइट्स 48 करोड़ प्रति मैच में बिके हैं। इनकी कुल बोली 43255 करोड़ की लगी है। टीवी का पैकेज 23,575 करोड़ में और डिजिटल पैकेज 19.680 कराेड़ रुपये में बिका है। पिछली नीलामी में ये राइट्स स्टार ने 16 हजार 348 करोड़ में खरीदे थे। ऐसे में इस बार टीवी और डिजिटल राइट्स पिछली बार की तुलना में ढाई गुना ज्यादा है।

भारतीय उपमहाद्वीप के टीवी और डिजिटल राइट्स के लिए वायकॉम 18, स्टार और सोनी के बीच कड़ा मुकाबला हुआ है। पहले दिन टीवी राइट्स प्रति मैच 54 करोड़ रुपए तक गए। वहीं, डिजिटल राइट्स प्रति मैच 50 करोड़ रुपए तक पहुंच गया। राइट्स जीतने वाली कंपनी के नाम की घोषणा आज हो सकती है।

Loading...

Check Also

अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट में छात्र और शिक्षकों का अलग अंदाज़, मालवांचल यूनिवर्सिटी में 4 अप्रैल को फाइनल मुकाबले

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इंदौर : मालवांचल यूनिवर्सिटी द्वारा अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन किया ...