Breaking News

आज से शुरू हुई आईसीएसई बोर्ड परीक्षा, छात्रों को कोविड गाइडलाइन का करना होगा पालन

लखनऊ। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE, ISC सेमेस्टर -2 परीक्षा 2022 की तारीखें जारी कर दी हैं। कक्षा 10 और कक्षा 12 दोनों के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा 25 अप्रैल और 26 अप्रैल से शुरू हो रही है।

इन परीक्षाओं का समय सुबह 11 से 12.30 बजे तक रहेगा। परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं को कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा। इस संबंध में काउंसिल ने पहले ही निर्देश जारी कर दिए थे।

आइसीएसई सेमेस्टर-2 परीक्षाओं के लिए लखनऊ में 108 से अधिक परीक्षा केंद्र बने हैं। इनमें करीब 18 हजार के आसपास परीक्षार्थी शामिल होंगे। सोमवार को इंग्लिश लैंग्वेज (इंग्लिश पेपर 1) विषय की परीक्षा होगी। परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र-छात्राओं को कोविड नियमों का पालन करते हुए मास्क पहन कर हैंड सैनिटाइजर लेकर आना होगा।

इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) 12वीं सेमेस्टर-2 की परीक्षाएं 26 अप्रैल यानी मंगलवार से शुरू हो रही है। करीब 108 केंद्रों पर आयोजित होने वाली इस परीक्षा में लगभग 14 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा का समय दोपहर 2 बजे से 3.30 तक रहेगा। पहले दिन इंग्लिश लैंग्वेज विषय की परीक्षा होगी। परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र-छात्राओं को कोविड नियमों का पालन करना होगा। साथ ही मास्क पहनना और हैंड सैनिटाइजर लाना अनिवार्य होगा।

परीक्षा के दौरान छात्रों को मुख्य विद्यालय के गेट से परीक्षा हॉल तक सामाजिक दूरी बनाए रखनी होगी। इसके अलावा भीड़भाड़ से बचने के लिए परीक्षा हॉल से अलग-अलग तरीके से प्रवेश या निकास द्वार तैयार किए गए हैं। छात्रों को अपनी लेखन सामग्री स्वयं लानी होगी और इसे अन्य उम्मीदवारों के साथ साझा करने से बचना होगा।

Loading...

Check Also

यूपीएससी – 2023 में चयनित होकर भानू प्रताप सिंह यादव ने किया अपने शहर और परिवार का नाम रोशन

भानु प्रताप सिंह यादव सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मंगलवार दि.16.4.2024 को घोषित सिविल ...