Breaking News

उ प्र की बिगड़ती कानून व्यस्था को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिला, सौंपा ज्ञापन

लखनऊ : प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर आज कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन जाकर राज्यपाल राम नाईक से भेंट की। प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से मिलकर उनका ध्यान उत्तर प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था की ओर आकृष्ट कराते हुए ज्ञापन सौंपा। इस आशय की जानकारी पार्टी प्रवक्ता ज़ीशान हैदर ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी।
प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल को ज्ञापन सौपते हुए राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हो रही हिंसक और आपराधिक घटनाओं का जिक्र किया। राज्यपाल को सौपें ज्ञापन में कहा गया है कि महिलाओं पर हो रहे हिंसक अपराध, सामूहिक बलात्कार, हत्या और दिन-दहाड़े लूट व छिनैती की घटनाएं हो रहीं हैं जिससे आम जनता में भय व्याप्त हो रहा है। एक ओर जहां विधानसभा जैसी जगहें सुरक्षित नहीं हैं और उसमें PETN जैसे विस्फोटक पहुंच जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री आवास के आस पास चौराहों पर हत्या हो रही है। जेल में सरेआम हत्या हो जा रही है। नैशनल हाइवे पर व्यापारी को जला दिया जा रहा है।
राजधानी लखनऊ के सबसे व्यस्ततम इलाकों में से एक 1090 चौराहे पर बच्चे की हत्या कर लाश फेंक दी जाती है, जहां हर समय पुलिस के जवान तैनात रहते हैं। गवर्नर हॉउस और सचिवालय जैसे उच्च सुरक्षा क्षेत्रों में बैंक डकैती से यह स्पष्ट हो चुका है कि प्रदेश में कोई स्थान सुरक्षित नहीं है।इनमें से ज्यादातर मामलों में पुलिस अब तक खुलासे नहीं कर पायी है। ऐसे में पूरा प्रदेश ही अपराधियों के चंगुल में आ चूका है।
इन अपराधों का हवाला देते हुए कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से प्रदेश की भाजपा सरकार को अविलम्ब  बर्खास्त करने की मांग की।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ज़ीशान हैदर ने बताया कि ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह, पूर्व विधायक प्रदीप माथुर, पूर्व मंत्री राजबहादुर, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री हनुमान त्रिपाठी, मीडिया कोआर्डिनेटर राजीव बख्शी, प्रवक्ता  जीशान हैदर एवं अमरनाथ अग्रवाल शामिल थे।
Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...