Breaking News

63 यूपी बटालियन एनसीसी, लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्वच्छ भारत रैली का आयोजन किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : लखनऊ विश्वविद्यालय में 63 यूपी बीएन एनसीसी राष्ट्रीय कैडेट कोर की एक प्रतिष्ठित इकाई है। यह अनुशासन और देशभक्ति के मूल्यों को बढ़ावा देते हुए देश के युवाओं को जिम्मेदार और सामाजिक रूप से जागरूक नागरिक बनाने के लिए समर्पित है।

स्वच्छता को बढ़ावा देने और स्वच्छ भारत अभियान के बारे में जागरूकता पैदा करने के प्रयास में, लखनऊ विश्वविद्यालय में 63 यूपी बटालियन ने एक उत्साही स्वच्छ भारत रैली का आयोजन किया। कमांडिंग ऑफिसर कर्नल हर्ष कुमार झा, प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल राकेश तिवारी और सुबेदार मेजर अरविंद कुमार यादव एसोसिएट एनसीसी अधिकारी मेजर आर.के. शुक्ला की कुशल देखरेख में हुआ ।मेजर आर के शुक्ला और मेजर किरण लता डंगवाल की अध्यक्षता में इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेटों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई।

स्वच्छ भारत रैली लखनऊ विश्वविद्यालय के कला चतुर्भुज में शुरू हुई, जिसमें कैडेटों ने गर्व से स्वच्छ भारत लोगो और नारे प्रदर्शित करने वाले बैनर पकड़े हुए थे। रैली लखनऊ विश्वविद्यालय गेट 1 से शुरू हुआ और लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट 2 से आईटी चौराहे तक और फिर वापस विश्वविद्यालय परिसर में स्वच्छता के बारे में छात्रों को जागरूक किया गया !

रैली के दौरान एनसीसी कैडेटों ने जोरदार नारे लगाए और आम जनमानस के साथ स्वच्छता और स्वच्छ भारत अभियान के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने में लगे रहे। कैडेटों द्वारा प्रदर्शित उत्साह संक्रामक था, जिसने उपस्थित लोगों को स्वच्छ और स्वस्थ भारत के आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।
पूरे कार्यक्रम की देखरेख सीनियर अंडर ऑफिसर (एसयूओ) भाविनी बहुगुणा और अंडर ऑफिसर (यूओ) आदर्श मिश्रा द्वारा की गई, जिन्होंने स्वच्छ भारत रैली के सुचारू संगठन और निष्पादन को सुनिश्चित किया।

Loading...

Check Also

आगरा के विकास एवं धार्मिक पर्यटन के लिए मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली / आगरा : उत्तर प्रदेश के उच्च ...