Breaking News

लौह पुरुष सरदार पटेल की जयन्ती पर आरएलडी किसानों की समस्याओं और फसल पर एम0एस0पी0 की गारण्टी की मांग को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को देगी ज्ञापन: रामाशीष राय

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ । राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय ने कहा कि आगामी 31 अक्टूबर को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर राष्ट्रीय लोकदल द्वारा प्रदेश के जनपदों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे जिसमें जिला एवं महानगर इकाई द्वारा किसानों की समस्याओं और किसानों की फसल पर एम0एस0पी0 की गारण्टी की मांग को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को ज्ञापन दिया जायेगा। श्री राय ने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल लौह पुरुष सरदार पटेल जी के विचारों, कार्यक्रमों और नीतियों को सदैव से प्रचारित एवं प्रसारित करता रहा है। उ0प्र0 में किसानों की बहुत बड़ी आबादी गन्ना और आलू का उत्पादन करती है। किन्तु उनके लाभकारी मूल्य न मिलने से उनकी दशा खराब है। सरकार ने 2022 तक किसान की आमदनी दुगुनी करने का लक्ष्य रखा था, किन्तु किसान की लागत महंगाई से बढ़ गई आमदनी और घट गई।

श्री राय ने कहा कि ज्ञापन में रालोद नेताओं द्वारा गन्ना मूल्य 400रू/ कुन्तल किये जाने तथा आलू, धान सहित सभी कृषि उत्पादों का लाभकारी मूल्य तय कर एम0एस0पी0 पर कानून बनाए जाने की मांग की जायेगी। साथ ही यह मांग की जाएगी कि प्रदेश में अनेक जिलों में धान की फसल खेत में पानी के अभाव में सूख गई है सरकार सर्वे कराकर राहत प्रदान किया जाए और पूरे प्रदेश में धान को सूखने से बचाने के लिए किसानों ने बिजली से अपने खेतों की सिंचाई की जिन पर बिजली विभाग ने जुर्माना लगाया है जिसे माफ किया जाय। इसके अतिरिक्त ज्ञापन में किसानों को कृषि फसलों की सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली प्रदान करने एवं आवारा जानवरों से किसानों को निजात दिलाएं जाने के प्रमुख बिन्दु होंगे।

Loading...

Check Also

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव ने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक में दिए आवश्यक निर्देश

अनुपूरक न्यूज़ एजेंसी, लखनऊ : जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने देर शाम यहाँ ...