Breaking News

भीषण गर्मी से जूझ रहे काशीवासियों को मिली राहत

भीषण गर्मी से जूझ रहे काशीवासियों को शुक्रवार को राहत मिली। पूरे शहर में झमाझम बारिश हुई। वहीं कई जगहों पर बिजली गिरने की भी खबरें आ रही हैं। बारिश से सड़कों पर पानी लग गया जिससे आवागमन में दिक्कत आई।

मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में अभी और बारिश हो सकती है। बता दें कि पूर्वांचल में मानसून करीब 15 दिन की देरी से आया है। शुरू में बारिश अच्छी हुई लेकिन बाद में मानसून की दिशा बदल गई है।

मानसून मध्य प्रदेश और राजस्थान की ओर बढ़ गया। इससे वाराणसी समेत आसपास के जिलों में भारी बारिश की संभावना कम हो गई। मौसम विज्ञानी की माने तो पूर्वांचल में खंड वृष्टि यानी कहीं ज्यादा तो कहीं बूंदाबांदी होगी। वजह, बादल पश्चिम और उत्तर की ओर बढ़ जा रहे हैं।

पुरवा हवा तेज चलने से बाद बादल मध्य प्रदेश-राजस्थान की ओर निकल जा रहे हैं। बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रो. एसएन पांडेय ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में फिलहाल मानसून सक्रिय होने की गति काफी धीमी है।

इससे पूर्वांचल में तीन से चार दिनों तक हल्की बारिश की संभावना है। जब तक हवा में बदलाव नहीं होगा, धूप-बादल और बारिश का क्रम चलेगा। बताया कि अभी जम्मू-कश्मीर में मानसून काफी सक्रिय है। पहाड़ों से बादल टकरा रहे हैं। भारी बारिश हो रही है।

Loading...

Check Also

बुंदेलखंड पृथक राज्य की मांग में महत्वपूर्ण साबित होंगे बुंदेलखंड 24×7 के प्रयास

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, भोपाल / लखनऊ : लगभग 5 वर्ष पूर्व बुंदेलखंड की महत्वपूर्ण ...