Breaking News

जूनियर हॉकी विश्व कप: फ्रांस के खिलाफ खिताब की रक्षा का अभियान शुरू करेगा भारत

लुसाने। गत चैंपियन भारत भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होने वाले एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप के पहले दिन 24 नवंबर को खिताब की रक्षा के अपने अभियान की शुरुआत फ्रांस के खिलाफ करेगा। भारत को तुलनात्मक रूप से आसान ग्रुप बी में कनाडा, फ्रांस और पोलैंड के साथ रखा गया है।

पूल ए में बेल्जियम चिली, मलेशिया और दक्षिण अफ्रीका को जगह मिली है। पूल सी में कोरिया, नीदरलैंड, स्पेन और अमेरिका जबकि पूल डी में अर्जेन्टीना, मिस्र, जर्मनी और पाकिस्तान हैं। पहले दिन भारत और फ्रांस के अलावा बेल्जियम और दक्षिण अफ्रीका, मलेशिया और चिली, जर्मनी और पाकिस्तान तथा कनाडा और पोलैंड की टीमें आमने सामने होंगी। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने जूनियर स्तर की इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के पूल की घोषणा बुधवार को की।

फ्रांस के बाद भारतीय टीम 25 नवंबर को कनाडा जबकि 27 नवंबर को पोलैंड से भिड़ेगी। सेमीफाइनल तीन दिसंबर जबकि फाइनल पांच दिसंबर को खेले जाएंगे। पोलैंड को इंग्लैंड के विकल्प के दौर पर टूर्नामेंट में जगह मिली है जो कोविड-19 महामारी के कारण यात्रा समस्याओं को देखते हुए प्रतियोगिता से हट गया।

एफआईएच ने दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में पांच से 16 दिसंबर तक होने वाले महिला जूनियर विश्व कप के भी पूल और मैचों का कार्यक्रम जारी किया। जूनियर महिला टूर्नामेंट में भारत को गत चैंपियन अर्जेन्टीना, जापान और रूस के साथ पूल सी में रखा गया है। भारत अपने अभियान की शुरुआत छह दिसंबर को रूस के खिलाफ करेगा और फिर सात दिसंबर को अर्जेन्टीना और नौ दिसंबर को जापान से भिड़ेगा।

Loading...

Check Also

IND vs NZ 1st Test: आखिरी विकेट नहीं ले सके भारतीय गेंदबाज, ड्रा हुआ टेस्ट मैच

कानपुर। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके ...