Breaking News

गुजरात कांग्रेस के अंदर घमासान तेज, आज कर सकते है इस्तीफे का ऐलान

गुजरात में कांग्रेस के अंदर घमासान तेज हो गया है. शंकर सिंह बघेला आज पार्टी से इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं. जन्मदिन के बहाने वाघेला ने अपने समर्थकों का जमावड़ा बुलाया है हालांकि, कांग्रेस ने अपने नेताओं से वाघेला के कार्यक्रम में जाने को मना किया है. राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग के लिए वाघेला गुट को जिम्मेदार माना जा रहा है. इसी साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस को इससे बड़ा झटका लग सकता है.

खुलकर सामने आए वाघेला

अपने जन्मदिन कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं के आने पर रोक से गुस्साए वाघेला खुलकर सामने आ गए हैं. वाघेला ने कहा- पार्टी को राइट है अपने वर्कर को रोकने का. और वर्कर का राइट है आए या ना आए. ये एक्शन बहुत समय पहले लेना चाहिए था. हमने क्रॉस वोटिंग नहीं करवाई है. मैंने दो एनसीपी के विधायकों को लाकर वोट कराया. दो बजे जन्मदिन कार्यक्रम में पहुंचूंगा. वहीं पर सब बातें होंगी. कांग्रेस के 57 एमएलए के वोट मैंने करवाए हैं.

दूसरी ओर कांग्रेस ने अपने स्थानीय नेताओं को वाघेला की जन्मदिन पार्टी से दूर रहने को कहा है. कांग्रेस ने गुरुवार को राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के बाद शंकर सिंह वाघेला के जन्मदिन में शामिल होने वाले कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्यवाही करने का ऐलान किया है. अपनी प्रतिक्रिया में वाघेला ने कहा कि मैंने तो अपना वोट कांग्रेस प्रत्याशी मीरा कुमार को ही दिया है. बाकी क्रॉस वोट किसने किया इसकी जांच करेंगे?

शंकर सिंह वाघेला का 21 जुलाई को जन्मदिन है और इस मौके पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. कांग्रेस से इस्तीफा देने के सवाल पर शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र वाघेला ने कहा कि पिताजी सक्रिय राजनीति में ही रहेंगे.
Loading...

Check Also

राज्यों को मिलने वाले सामान्य आवंटन को विशेष पैकेज बताकर बिहार को गुमराह किया गया: चित्तरंजन गगन

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, पटना । राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने केन्द्रीय बजट को बिहार के ...