Wednesday , July 6 2022
Breaking News

औरैया में अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर, राजस्व विभाग की टीम ने चार करोड़ की जमीन कराई कब्जा मुक्त

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के दिबियापुर औद्योगिक क्षेत्र के निकट राजस्व विभाग की टीम ने गुरूवार को करीब चार करोड़ रूपये कीमत की जमीन को अवैध कब्जे ये मुक्त कराया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दिबियापुर से सटे सेहुद ग्राम पंचायत की 1620 वर्गमीटर जमीन पर कब्जा कर अवैध रूप से प्लाटिंग की जा रही थी। यह भूमि ग्राम सभा सम्पत्ति (ऊसर) दर्ज हैं तथा औरैया-दिबियापुर मुख्या मार्ग से जाने वाली लिंक रोड से सटी हुई है। भूमि की बाजार कीमत करीब चार करोड़ रूपये है।

मौके पर तहसील सदर के अधिकारी व कर्मचारी तथा थाना दिबियापुर का पर्याप्त पुलिस बल मौजूद पहुंचा। तहसीलदार रनवीर सिंह, लेखपाल जयप्रताप, अंचित मिश्रा आदि ने पैमाइश के बाद जमीन कब्जा मुक्त कराई। इससे पहले भी आठ मई को इसी ग्राम सेहुद की गाटा सं. 472 की सरकारी भूमि से भी अवैध कब्जा हटवाया गया था। इन जगहों पर प्लाटिंग कर बिक्री भी की गई थी।

तहसीलदार रनवीर सिंह ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप सरकारी भूमियों से अवैध अतिक्रमण हटाये जाने का अभियान आगे भी जारी रहेगा। सरकारी सम्पत्तियों पर अवैध अतिक्रमण चिन्हित किये जा रहे हैं। शीघ्र ही अन्य स्थानों पर अवैध अतिक्रमण हटाये जायेंगे तथा अतिक्रमणकर्ताओं एवं भूमाफियों के विरूद्व विधिक कार्रवाई भी की जाएगी।

Loading...

Check Also

नूपुर शर्मा के खिलाफ अखिलेश की टिप्पणी पर सख्त हुआ महिला आयोग, यूपी पुलिस से की तीन दिन में कार्रवाई करने की मांग

अशाेक यादव, लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी की निलंबित सदस्य नूपुर शर्मा के खिलाफ की गई टिप्पणी ...