Breaking News

ईशान किशन को मिला जन्मदिन का तोहफा, वनडे में पदार्पण करने वाले दूसरे भारतीय बने

कोलंबो। ईशान किशन ने अपने जन्मदिन पर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन गये हैं। ईशान और सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ रविवार को यहां पहले एक दिवसीय मैच के लिये अंतिम एकादश में शामिल किया गया। संयोग से इन दोनों ने इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल 14 मार्च को अहमदाबाद में एक साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी पदार्पण किया था।

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान से पहले अपने जन्मदिन पर पदार्पण करने वाले भारतीय क्रिकेटर गुरशरण सिंह थे। उन्होंने आठ मार्च 1990 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ हैमिल्टन में अपना पहला और आखिरी वनडे खेला था। आठ मार्च 1963 को जन्में गुरशरण ने इस मैच में चार रन बनाये और उन्हें इसके बाद टीम से बाहर कर दिया गया था।

इशान का जन्म 18 जुलाई 1998 को पटना में हुआ और उन्होंने अब तक दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 60 रन बनाये हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। उन्होंने अपने पदार्पण मैच में ही 56 रन बनाये थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। सूर्यकुमार ने भी इसी मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। उन्होंने हालांकि अगले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। उनके नाम पर तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 89 रन दर्ज हैं जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 57 रन है। सूर्यकुमार और इशान को मिलाकर भारत की तरफ से वनडे खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या 236 हो गयी है।

Loading...

Check Also

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर, टोक्यो ओलंपिक में जीत के साथ शुरूआत

टोक्यो। एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने गोलकीपर ...