Breaking News

इंडियन मोटरसाइकिल की ‘चीफ रेंज’ के Features धड़का देगें बाइक लवर्स का दिल, कीमत भी है कमाल

बाइक विनिर्माता इंडियन मोटरसाइकिल ने शुक्रवार को भारत में अपनी नई ‘चीफ’ श्रृंखला की पेश की है। जिसकी शुरुआती शोरूम कीमत 20.75 लाख रुपए है। पोलारिस इंडस्ट्रीज के पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि भारत में उसकी ‘2022 चीफ रेंज’ में चीफ डार्क हॉर्स, इंडियन चीफ बॉबर डार्क हॉर्स सुपर इंडियन सुपर चीफ लिमिटेड मॉडल शामिल हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि ये मोटरसाइकिल 1,890 सीसी एयर कूल्ड इंजन द्वारा संचालित हैं और एक सर्कुलर टच स्क्रीन राइड नियंत्रण प्रणाली के साथ मानक फीचर के रूप में एंटी-लॉक ब्रेकिंग प्रणाली से लैस हैं। इंडियन मोटरसाइकिल ने पहली बार 1921 में चीफ मॉडल का अनावरण किया था।

नई भारतीय चीफ लाइनअप सरल और शक्तिशाली है। ये एक क्लासिक स्टील वेल्डेड ट्यूब फ्रेम पर बनाए गए हैं। लाइनअप में 15.1-लीटर फ्यूल टैंक, बॉब्ड रियर फेंडर, डुअल आउटबोर्ड प्रीलोड-एडजस्टेबल रियर शॉक्स, डुअल एग्जॉस्ट, एलईडी लाइटिंग, कीलेस इग्निशन और पिरेली नाइट ड्रैगन टायर्स हैं। इसमें तीन राइड मोड मिलते हैं: स्पोर्ट, स्टैंडर्ड या टूर के साथ-साथ क्रूज़ कंट्रोल, जिसके माध्यम से राइडर्स थ्रॉटल रिस्पॉन्स को एडजस्ट कर सकते हैं।

इनमें छोटा व्हीलबेस, कम सीट ऊंचाई और औसत वजन है। इनका व्हील बेस 1626mm, सीट की ऊंचाई 662mm और वजन 304kg है। बाइक्स में 132mm यात्रा, 28.5 के साथ 46mm फ्रंट फोर्क्स मिलते हैं। डिग्री दुबला कोण और आरामदायक एर्गोनॉमिक्स। इससे कठिन रास्तों पर भी चलना आसान हो जाएगा।

चीफ रेंज के सभी मॉडल्स में पावरफुल थंडरस्ट्रोक 116 (1890 सीसी) इंजन दिया गया है, जो 162Nm टॉर्क जेनरेट करता है। एबीएस एक मानक विशेषता के रूप में है। प्रीमियम फिनिश इस बाइक को बाकियों से अलग करती है। चीफ डार्क हॉर्स और चीफ बॉबर डार्क हॉर्स मॉडल को प्रीमियम ग्लॉस ब्लैक फिनिश मिलता है और सुपर चीफ लिमिटेड मॉडल को प्रीमियम क्रोम फिनिश मिलता है।

चीफ रेंज श्रृंखला को देश में पेश करने के अवसर पर पोलारिस इंडिया प्रा. लि. के कंट्री मैनेजर ललित शर्मा ने कहा कि चीफ एक प्रतिष्ठित ब्रांड है जिसका एक गौरवशाली इतिहास है और इसके पूरी दुनिया में बहुत अधिक प्रसंशक हैं। उन्‍होंने आगे कहा कि कंपनी की 100वीं वर्षगांठ के मौके पर हम आज नई चीफ लाइनअप मोटरसाइकिलों को लॉन्‍च कर रहे हैं जो अपने टेक्‍नोलॉजिकल पावर, टाइमलेस एलीगेंस और मॉडर्न परफॉर्मेंस के साथ भारत में क्रूजर पसंद करने वाले लोगों को रोमांचित करेगी।

Loading...

Check Also

20 से ज्यादा एंड्रॉयड ऐप्स में पाया गया खतरनाक सॉफ्टवेयर PhoneSpy, ऐसे रहें सेफ

एंड्रॉयड फोन यूजर्स को फिर से सावधान हो जाने की जरूरत है। एक नए स्पाईवेयर ...