Breaking News

होंठो का कालापन दूर करते है केसर और दूध

होंठ हमारे चेहरे का सबसे अहम् हिस्सा होते है. एक तरफ जहा सुन्दर और गुलाबी होंठ हमारे चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते है वही दूसरी तरफ तरफ काले और बदसूरत होंठ हमारी पूरी सुंदरता को ख़राब कर देते है. कुछ लड़किया अपने होंठ के कालेपन को छुपाने के लिए लिपस्टिक का इस्तेमाल करती है. पर ये कोई परमानेंट इलाज नहीं है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप नेचुरल तरीके से अपने होंठो को गुलाबी बना सकती है.
1-निम्बू के इस्तेमाल से होंठो का कालापन दूर किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए रोज रात को सोने से पहले नींबू को काटकर अपने होंठो पर अच्छे से रगड़ें. अगर आप कुछ दिन तक लगातार अपने होंठो पर निम्बू का इस्तेमाल करेगी तो बहुत जल्दी होंठ सुंदर और गुलाबी हो जाएंगे.

2-होंठो का कालापन दूर करने के लिए थोड़े से ओलिव आयल में थोड़ी सी वैसलिन मिलाकर रात में सोने से पहले अपने होंठो पर लगाएं. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में होंठो का कालापन दूर हो जाएगा.

3-अगर आप रोज रात को सोते वक़्त थोड़ी-सी मलाई में हल्दी पाउडर मिलाकर अपने होंठो पर लगाएगी तो आपके होंठो का कालापन दूर हो सकता है

4-केसर के इस्तेमाल से आप अपने होंठो के कालेपन को दूर कर सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से कच्चे दूध मे केसर को मिलाकर अपने होंठो पर हलके हाथ से मसाज करे. ऐसा करने से होंठो का कालापन दूर हो जाता है. और साथ ही होंठ पहले से ज्यादा आकर्षक लगते हैं.

Loading...

Check Also

जेसीबी प्राइज फॉर लिटरेचर द्वारा पांचवे वर्ष के लिए अपनी अभी तक की सबसे विविध अंतिम चयन सूची की घोषणा

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, कोलकाता : जेसीबी प्राइज फॉर लिटरेचर ने आज शहर के ग्लेनबर्न ...