Breaking News

नाभि में ये चीजें लगाने पर आता है चेहरे पर चमक

अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए हमारी सारी मेहनत चेहरे पर ही होती है। कई तरह के कास्मेटिक्स और कई तरह के क्रीम्स लगाकर हम अपने चेहरे पर ग्लो लाने की बहुत कोशिश करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि अपनी नाभि पर कुछ चीजें लगाकर भी आप अपने चेहरे पर चमक ला सकते हैं। आज हम उन्हीं कुछ उपायों पर चर्चा करेंगे जिनमें आप अपनी नाभि पर कुछ ट्रीटमेंट करके अपने चेहरे पर ग्लो ला सकते हैं। यह बहुत ही आसान और कम खर्च वाले तरीके होते हैं जिन्हें इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं।

चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए हम जिन चीजों का इस्तेमाल चेहरे पर करते हैं उससे हमारे चेहरे पर दाग-धब्बों और पिंपल्स जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में नाभि थेरेपी चेहरे पर ग्लो बढ़ाने के लिए सबसे कारगर और सुरक्षित तरकीबों में से एक है। अगर नाभि पर नियमित रूप से घी लगाया जाए तो इससे चेहरे का सांवलापन दूर होता है। फेस की ड्राइनेस दूर करने के लिए शहद का प्रयोग एक अच्छा विकल्प है। अगर आपके चेहरे पर दाग-दब्बे हैं तो आप अपनी नाभि में गुलाब-जल लगा सकते हैं। इससे फेस पर से दाग-धब्बे तो हटते ही हैं साथ ही साथ चेहरे पर ग्लो भी बढ़ता है।

चेहरे का रंग गोरा करने के लिए ऑलिव ऑयल का प्रयोग बेहतर है। इसे नाभि पर लगाने से चेहरे पर चमक भी बढ़ती है। चेहरे पर सॉफ्टनेस बढ़ाने के लिए सरसो के तेल का इस्तेमाल करन चाहिए। नाभि पर सरसो का तेल लगाने से रिंकल्स से भी बचने में मदद मिलती है। इसके अलावा अगर आपके होंठ फटते हैं तो सरसो का तेल नाभि पर लगाने से उससे भी छुटकारा मिल सकता है। चेहरे पर ग्लो लाने के लिए बादाम का तेल भी बहुत कारगर उपाय है। इस तरह आप इन सभी घरेलू उपायों का प्रयोग करके अपने चेहरे को और खूबसूरत बना सकते हैं।

Loading...

Check Also

अदाणी 2030 तक रिन्यूएबल एनर्जी में 45 गीगावॉट का लक्ष्य करेगा हासिल, 80 मिलियन टन CO2 के बराबर वार्षिक उत्सर्जन में कटौती करने में मदद मिलेगी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने 2030 तक कार्बन उत्सर्जन की तीव्रता (कार्बन ...