Wednesday , July 6 2022
Breaking News

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया

कोलंबो। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ 23 जून से शुरू हो रही सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए रविवार को यहां पहुंची। भारतीय टीम क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाली मिताली राज और अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी जैसी वरिष्ठ खिलाड़ियों के बिना इस दौरे पर गई है।

भारत की यह युवा टीम पल्लेकेले और दांबुला में क्रमश: तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने आगमन पर भारतीय टीम का स्वागत किया और अपने सोशल मीडिया हैंडल पर तस्वीरें भी पोस्ट की। भारतीय टीम ने श्रीलंका रवाना होने से पहले बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में शिविर में हिस्सा लिया था तथा इस बीच एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के साथ बातचीत भी की थी। हरमनप्रीत के अनुसार यह दौरा मजबूत टीम तैयार करने के लिहाज से बेहतरीन मौका है।

उन्होंने शनिवार को कहा था, ‘‘हम अपनी टीम पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं, हमारे पास बेहतरीन संयोजन हैं। हम पहली बार सीनियर खिलाड़ियों के बिना जा रहे हैं, ऐसे में यह हमारे लिए नयी शुरुआत करने के नजरिये से यह अच्छा दौरा है। हम सभी के लिए टीम के गठन का यह बड़ा मौका है।’’ इस दौरे की शुरुआत 23 जून को दांबुला में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से होगी।

Loading...

Check Also

IND vs ENG 5th Test : एजबेस्टन में पहली पारी में 17वीं बार 400+ का स्कोर बना, इतने रन बनाने वाली कोई टीम नहीं हारी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट मैच खेला ...