Breaking News

सौरव गांगुली बोले : यह हार 2003 वर्ल्ड कप फाइनल से ज्यादा चुभेगी…

भारत की बेटियों का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया. रविवार को खेले गए फाइनल में भारतीय टीम इंग्लैंड के हाथों हार गई. एक समय तो ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से मैच जीत जाएगी, लेकिन आखिर में मैच पूरी तरह से पलट गया. हार के बाद भारतीय क्रिकेट के सभी दिग्गजों समेत कई हस्तियों ने टीम इंडिया का मनोबल बढ़ाया और इस मुकाम तक पहुंचने के लिए शाबाशी दी.

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी महिला टीम के इस प्रदर्शन की जमकर तारीफ की. आज तक के कार्यक्रम में सौरव ने कहा कि महिला टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, वह यहां तक पहुंची है ये गर्व की बात है. लेकिन इस खेल के कारण भारत के महिला क्रिकेट में काफी बदलाव आएगा, और हम जल्द ही विश्वकप भी जीतेंगे.

गांगुली बोले कि यह हार 2003 वर्ल्ड कप फाइनल से ज्यादा चुभेगी, क्योंकि वह फाइनल एक तरह से एक तरफा हो गया था लेकिन इस मैच में हम 90 ओवर तक पकड़ बनाए हुए थे बस आखिर में मैच फिसल गया. इसलिए ये हार चुभेगी. सौरव ने कहा कि यंग प्लेयर्स को ये हार अगले वर्ल्ड कप तक चुभेगी, लेकिन जो सीनियर्स प्लेयर अगला वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगी उन्हें शायद जिंदगी भर तक ये हार चुभेगी.

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप 2017 का खिताब जीतकर चौथी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. इस खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 228 रन बनाए और भारत को 229 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 48.4 ओवर में 219 रन ही बना पाई और इंग्लैंड ने ये मैच 9 रनों से जीतकर चौथी बार वर्ल्ड कप जीता. भारत की ओर से पूनम राउत ने 86 रनों की पारी खेली. जबकि हरमनप्रीत कौर ने 51 रन बनाए.

इंग्लैंड की ओर से अन्या श्रबसोल ने 6 विकेट लिए. भारतीय महिला टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब जीतने से चूक गई. इससे पहले साल 2005 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फाइनल में हराया था और आज इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 9 रनों से हराकर उनका वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ दिया. अन्या श्रब्सोल को फाइनल में शानदार बॉलिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जबकि इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में 400 से ज्यादा रन बनाने वाली टैमी ब्यूमोंट को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.
Loading...

Check Also

लोनिवि के क्रिकेट टूर्नामेंट का सातवां लीग मैच पीडब्ल्यूडी वर्ल्ड बैंक ने 37 रनों से जीता

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : यू0पी0 पी0डब्लू0डी0 स्पोर्ट्स क्लब द्वारा विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता (चतुर्थपीडब्लूडी ...