Breaking News

लखनऊ लोहिया संस्थान : हॉस्पिटल ब्लॉक में इलाज महंगा होने से बढ़ी मरीजों की मुश्किलें, पर्चा काउंटर पर आज मिली छूट

अशाेक यादव, लखनऊ। डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के हॉस्पिटल ब्लॉक में इलाज मंहगा हो गया है, आज से यहां पर दवाओं का शुल्क पड़ना शुरू हो गया, इलाज के लिए पहुंचे मरीजों को दवा काउंटर से दवायें खरीदनी पड़ीं,इस दौरान बहुत से मरीजों को पूरी दवा नहीं मिल पाई,दवा काउंटर पर लंबी लाइन लगाकर पहले पैसा जमा करना,उसके बाद आधी अधूरी दवा मिलने से मरीजों ने नाराजगी दिखाई।

इतना ही नहीं शुल्क व्यवस्था शुरू होने से कई मरीजों ने दवा ही नहीं खरीदी। दवाओं का शुल्क पड़ना बताया जा रहा है। हालांकि इसबीच राहत की बात यह रही की आज के दिन पर्चा काउंटर पर पूर्व की भांति एक रूपये का ही पर्चा बनता रहा। जिससे लोगों ने राहत की सांस ली। लेकिन जल्द ही पंजीकरण काउंटर पर भी शुल्क बढ़ा दिया जायेगा।

दरअसल, डॉ.राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के हॉस्पिटल ब्लॉक में इलाज मंहगा हो गया है, संस्थान प्रशासन ने एकल पॉलिसी लागू करते हुये इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर हॉस्पिटल ब्लाक में नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधाओं की जगह पर शुल्क व्यवस्था लागू कर दी है। यहां पर पहले दवायें मुफ्त मिला करती थीं, लेकिन आज से उनका शुल्क पड़ने लगा है।

Loading...

Check Also

बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 5 रन से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे

ढाका : बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को हरा दिया है। इसके साथ ...