Wednesday , July 6 2022
Breaking News

लखनऊ: अपनी मांगों को लेकर बैंक कर्मियों ने किया प्रदर्शन, 27 को करेंगे देशव्यापी हड़ताल

अशाेक यादव, लखनऊ। राजधानी के हजरतगंज स्थित स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया की मुख्य शाखा पर आज बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कर्मचारियों व अधिकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के बैनरतले जुटे विभिन्न बैंकों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने सप्ताह में पांच दिन की बैंकिंग कार्य व पूरानी पेंशन बहाली को लेकर अपनी मांग रखी। एनसीबीई के जनरल सेक्रेटरी अखिलेश मोहन ने प्रदर्शन के दौरान बातचीत करते हुये बताया है कि हमारी कुछ मांगे हैं लेकिन सरकार की हठधर्मिता के कारण नहीं पूरी हो रही है।

उन्होंने कहा कि हमारी प्रमुख मांगों में सप्ताह में केवल पांच दिन बैकिंग कार्य हो, साथ ही पुरानी पेंशन बहाल की जाये। कई बार बातचीत का दौर पूरा हो चुका है, लेकिन उसके बाद भी बैंक व सरकार ने कोई सुनवाई नहीं की है। हड़ताल से हमें नुकसान होता है, लेकिन हमें मजबूरी में हड़ताल का निर्णय लेना पड़ा है, पूरे देश में 27 तारीख को हमारी हड़ताल है। यदि इसके बाद भी हमारी मांग नहीं पूरी होगी। तो हम अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे।

Loading...

Check Also

नूपुर शर्मा के खिलाफ अखिलेश की टिप्पणी पर सख्त हुआ महिला आयोग, यूपी पुलिस से की तीन दिन में कार्रवाई करने की मांग

अशाेक यादव, लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी की निलंबित सदस्य नूपुर शर्मा के खिलाफ की गई टिप्पणी ...