Breaking News

UP कांग्रेस 9 अगस्त से पकड़ेगी आंदोलन की राह

लखनऊ। यूपी कांग्रेस कांग्रेस का कहना हे कि वह देश के असल मुद्दों पर 9 अगस्त से जनांदोलन शुरू करने जा रही है। इसमें समाज के ज्वलंत मुद्दों को ध्यान में रखते हुए आंदोलन को धार दी जाएगी, ताकि समाज के उपेक्षित लोगों को उनका हक मिल सके।

जनांदोलन समिति के नवनियुक्त सहप्रभारी रिजवान रजा ने शनिवार को बताया कि यह आंदोलन 9 अगस्त से शुरू होगा। इसकी शुरुआत जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन एवं गिरफ्तारी से की जाएगी। उसके बाद 30 अगस्त से 30 सितंबर तक ‘चलो गांव की ओर’ कार्यक्रम के तहत गांवों में चौपाल लगाकर जनसमस्याएं सुनी जाएंगी और रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा। इन समस्याओं को लेकर 15 अक्टूबर को जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसके बाद 28 दिसंबर को कांग्रेस के स्थापना दिवस पर ‘मोदी गद्दी छोड़ो’ का ऐलान करते हुए संघर्ष किया जाएगा।

रजा ने बताया कि इस आंदोलन में मुख्य रूप से किसानों की कर्जमाफी, नौजवानों में बढ़ती बेराजगारी, जीएसटी के नुकसान, कालाधन, गांधी के देश में पहली बार खादी पर 12 फीसदी टैक्स लगाए जाने जैसे मुद्दों को लेकर संघर्ष की योजना है।

Loading...

Check Also

कौन बनेगा नेपाल का प्रधानमंत्री ? केपी ओली, शेर बहादुर देउबा, पुष्प कमल दहल, गगन थापा, रामचंद्र पौडयाल या प्रकाश मान सिंह ? जोड़तोड़ जारी

संसद, काठमांडू काठमांडू : नेपाल में संसदीय चुनाव तो हो गये लेकिन प्रधानमंत्री कौन बनेगा ...